उत्तराखंड

uttarakhand

गौरव का पल: असिस्टेंट कमांडेंट पत्नी को डिप्टी कमांडेंट पति ने किया सैल्यूट

By

Published : Oct 16, 2021, 9:12 PM IST

Updated : Oct 16, 2021, 9:27 PM IST

अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत आईटीबीपी में डिप्टी कमांडेंट अश्विनी कुमार की पत्नी डॉ पूनम घामाटिया असिस्टेंट कमांडेंट बनीं. वहीं, पूनम की इस उपलब्धि पर पति ने उन्हें सैल्यूट करते हुए गौरवान्ति करने वाला पल बताया है.

ITBP POP बना यादगार पलों का गवाह
ITBP POP बना यादगार पलों का गवाह

मसूरी: भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की पासिंग आउट परेड में कई यादगार पल देखने को मिलें. आईटीबीपी में डिप्टी कमांडेंट डॉ अश्विनी कुमार की पत्नी डॉ पूनम घामाटिया आईटीबीपी की मुख्यधारा में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट शामिल हो गईं. परेड के बाद घामाटिया ने अपने पति अश्विनी कुमार को सैल्यूट कर उनका अभिवादन किया. वहीं, अश्विनी ने भी अपनी पत्नी को सैल्यूट किया.

अश्विनी कुमार के लिए शनिवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहा. उनकी पत्नी भी भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में शामिल हो गईं. इस खास पल को दोनों पति-पत्नी ने अपनी छोटी बच्ची के साथ मनाया. इस मौके पर दोनों के चेहरे पर देश भक्ति के साथ अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्य निष्ठा साफ झलक रही थी.

ये भी पढ़ें:ITBP POP: असिस्टेंट कमांडेंट बेटे ने IG पिता को ठोका सैल्यूट, गर्व से फूली छाती

पत्नी के पासिंग आउट परेड के दौरान परेड में कदम ताल करते देख डॉ. अश्विनी कुमार अति उत्साहित दिखें और ताली बजाकर पत्नी के साथ अन्य अधिकारियों की भी सराहना की. डॉ. पूनम कोरोना की दूसरी लहर में अन्य 37 अधिकारियों के साथ अपनी जान की परवाह ना करते अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों की दिन रात सेवा की. साथ ही कई मरीजों की जान बचाने में भी सफल रही.

पूनम सहित 38 डॉक्टर कठिन प्रशिक्षण के बाद भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हुईं. वहीं, उनके सहयोगी ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान सभी ने एक दूसरे का सहयोग किया. आज हम सब भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं.

Last Updated :Oct 16, 2021, 9:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details