उत्तराखंड

uttarakhand

UPSC Civil Services Exam की रिजर्व सूची में चंपावत की अनुप्रिया ने बनाई जगह, खुशी की लहर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 7:07 PM IST

UPSC Civil Services Exam Reserve List संघ लोक सेवा आयोग के सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में उत्तराखंड की अनुप्रिया राय ने भी जगह बनाई है. आयोग ने 89 उम्मीदवारों को विभिन्न सिविल सेवाओं के लिए सिफारिश की है. जिसमें मूल रूप से चंपावत की रहने वाली अनुप्रिया राय भी शामिल हैं. जिसमें अनुप्रिया का नाम 29वें नंबर पर है. Anupriya Rai Cleared UPSC CSE Exam

Anupriya Rai
चंपावत की अनुप्रिया राय

देहरादूनःउत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में मुकाम हासिल कर रही हैं. इनमें चंपावत की अनुप्रिया राय भी शामिल हैं. जिसने यूपीएससी यानी संघ लोक सेवा आयोग के सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में जगह बनाई है. 89 उम्मीदवारों की सूची में अनुप्रिया को 29वें नंबर पर रखा गया है. अनुप्रिया पहले से ही हरियाणा सरकार में बतौर पीसीएस अधिकारी काम कर रहीं हैं.

दरअसल, यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची जारी करते हुए 89 अभ्यर्थियों के नाम की सिफारिश की है. सिविल सेवा परीक्षा 2022 के मुख्य परिणाम मई महीने में घोषित कर दिए गए थे. जबकि, अब सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व लिस्ट को जारी किया गया है. खास बात ये है कि इसमें उत्तराखंड की अनुप्रिया का नाम भी शामिल है, जो हरियाणा सरकार में पहले ही काम कर रही हैं.

परिजनों के साथ अनुप्रिया राय

अनुप्रिया राय की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय में हुई है और इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन किया. इतना ही नहीं अनुप्रिया ने अपने पहले ही अटेम्प्ट में पीसीएस क्लियर किया था. इस समय वो हरियाणा सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देख रही हैं. अब सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची अनुप्रिया राय का नाम भी शामिल है. जिनका नाम सूची में 29वें नंबर पर है.

जानकारी के मुताबिक, अनुप्रिया राय चंपावत के लोहाघाट की रहने वाली हैं. हालांकि, अनुप्रिया फिलहाल हरियाणा सरकार में पीसीएस अधिकारी के तौर पर काम कर रही हैं. अब अनुप्रिया राय ने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में बेहतर रैंक के साथ क्वालीफाई किया है. जिस रिजर्व सूची के आधार पर 89 उम्मीदवारों के नाम की अनुशंसा की गई है, इसमें 65 जनरल, 7 ईडब्ल्यूएस, 15 ओबीसी, एक एसी और एक एसटी वर्ग से है.
ये भी पढ़ेंःUPSC Civil Services Exam: DM अनुराधा ने कल्पना तो कुमाऊं कमिश्नर ने गरिमा को दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details