उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में एंटी ह्यूयन ट्रैफिकिंग यूनिट का स्पा सेंटरों पर छापा, तीन में गड़बड़ी पर लगा जुर्माना

By

Published : Sep 16, 2022, 7:21 AM IST

देहरादून के स्पा सेंटर लगातार संदेह के घेरे में हैं. स्पा सेंटरों में अनियमितता की शिकायतें लगातार मिल रही थीं. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने स्पा सेंटरों पर छापा मारा. इस दौरान तीन स्पा सेंटरों में अनियमितता मिली. इन स्पा सेंटरों पर 10-10 हजार का जुर्माना लगाते हुए इनके निरस्तीकरण की संस्तुति की गई है.

Dehradun News
देहरादून समाचार

देहरादून: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को राजपुर और सहस्त्रधारा पर चेकिंग के दौरान 3 स्पा सेंटर में अनियमितताएं मिलीं. स्पा संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10-10 हज़ार रुपए का चालान किया गया. साथ ही स्पा सेंटर के निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जा रही है.

एसएसपी द्वारा जनपद देहरादून में संचालित स्पा सेंटर और मसाज पार्लर के खिलाफ आ रही शिकायतों के संबंध में सघन चेकिंग व प्रभावी कार्रवाई किए जाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. इस क्रम में गुरुवार को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम देहरादून द्वारा राजपुर रोड और सहस्त्रधारा रोड में आकस्मिक चेकिंग की गई. चेकिंग के दौरान 3 स्पा संचालकों द्वारा अनियमितताएं बरता जाना पाया गया. संचालकों द्वारा किसी भी ग्राहकों की आईडी और पूरी डिटेल अंकित नहीं की जा रही थी. साथ ही ना ही स्टाफ का पुलिस सत्यापन कराया गया है. अन्य कई कमियां भी चेकिंग के दौरान पाई गईं.
ये भी पढ़ें: पहाड़ी इलाकों से लड़कियों की तस्करी चिंताजनक, स्पा और मसाज सेंटर के लिए जल्द लागू होंगे नियम

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम द्वारा शहर के सभी स्पा सेंटर और मसाज पार्लर का चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में टीम द्वारा कई स्पा संचालकों के खिलाफ पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 10-10 हज़ार रुपए का जुर्माना किया गया. संचालक द्वारा बरती गई अनियमितताओं के संबंध में निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details