उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में बेतरतीब खड़ी स्कूटियों पर उतरा लोगों का गुस्सा, गांधी चौक गुरुद्वारा के सामने पलट दिए कई दोपहिया वाहन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 12, 2023, 11:51 AM IST

Updated : Sep 25, 2023, 12:50 PM IST

Mussoorie traffic पहाड़ों की रानी मसूरी के यातायात का मिजाज टैक्सी और स्कूटी संचालक बिगाड़ रहे हैं. शहर की सड़कों पर बेतरतीब खड़ी स्कूटी के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. स्थानीय लोगों ने गांधी चौक गुरुद्वारा के सामने यातायात नियम कानून का उल्लंघन कर खड़ी की गई स्कूटी पलट दीं.

Mussoorie scooty
मसूरी स्कूटी समाचार

मसूरी: मसूरी में टैक्सी, स्कूटी संचालकों के द्वारा फैलाई जा रही है अव्यवस्था को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है. लोग पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. मसूरी गांधी चौक पर टैक्सी, स्कूटी संचालक द्वारा पार्किंग संचालित की जा रही है. वहीं दूसरी और अब राष्ट्रीय राजमार्ग गांधी चौक से लाइब्रेरी बस स्टैंड जानी वाली सड़क के दोनों ओर टैक्सी स्कूटियों को खड़ा किया जा रहा है. जिससे यातायात व्यवस्था बाधित हो रहा है. लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मसूरी में स्कूटी संचालकों की मनमानी से लोग परेशान

मसूरी में टैक्सी स्कूटी संचालकों की मनमानी: स्थानीय लोगों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांधी चौक गुरुद्वारा के सामने नियमों को ताक पर रखकर बड़ी संख्या में टैक्सी स्कूटियां खड़ी की गईं. जिसको स्थानीय लोगों ने सड़क पर पलट कर जमकर बवाल किया. पुलिस प्रशासन और आरटीओ के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया.

स्कूटी संचालकों पर नियम तोड़ने का आरोप

स्थानीय निवासियों ने बताया कि मसूरी में स्कूटी संचालकों द्वारा यातायात व्यवस्था को खराब करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई जा रही है. इसके बाद भी मसूरी पुलिस और आरटीओ द्वारा अवैध रूप से संचालित टैक्सी स्कूटियों पर कार्रवाई न होने के कारण स्कूटी संचालकों के हौसले बुलंद हैं

लोगों ने पलट दीं स्कूटी

पुलिस प्रशासन और आरटीओ पर सवाल:उन्होंने कहा कि गांधी चौक मसूरी का सबसे व्यस्त चौक है. ऐसे में स्कूटी संचालकों के द्वारा पुलिस चौकी से 10 मीटर की दूरी पर सभी नियमों को ताक पर रखकर मुख्य चौक और राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क किनारे पर स्कूटियां खड़ी कर संचालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि स्कूटी संचालकों को दिए गए लाइसेंस में साफ लिखा गया है कि उनके द्वारा लाइसेंस में बताई गई पार्किंग और ऑफिस होना से ही स्कूटी संचालन का कार्य किया जायेगा. परंतु ऐसा नहीं हो रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

गांधी चौक गुरुद्वारे के सामने कई स्कूटी पलटीं

उन्होंने कहा कि अगर सड़क किनारे खड़ी स्कूटियों को तत्काल नहीं हटाया जाता है, तो वह इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे. आने वाले समय में इसको लेकर उग्र आंदोलन भी किया जाएगा.
ये भी पढ़ें:मसूरी मॉल रोड के पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर व्यापारियों का धरना, भाजपा नेता ने जताया एतराज

Last Updated :Sep 25, 2023, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details