उत्तराखंड

uttarakhand

लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति बनाने उत्तराखंड आ रहे अमित शाह, पार्टी पदाधिकारियों के साथ करेंगे 3 बैठकें

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 5, 2023, 1:24 PM IST

Lok Sabha elections 2024 बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सात अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं. इस दौरान वो लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में तीन अलग-अलग बैठकें करेंगे. Amit Shah will hold three meetings

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 में अभी भले ही वक्त हो, लेकिन बीजेपी ने अभी से जमीन पर काम करना शुरू कर दिया है. बीजेपी एक बार फिर से उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट पर अपना परचम लहराना चाहती है. यही कारण है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के उत्तराखंड के दौरे तय हो गए हैं. जहां 11-12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिथौरागढ़ दौरा प्रस्तावित है, तो वहीं उससे पहले सात अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून आ रहे हैं, इस दौरान अमित शाह पार्टी नेताओं के मन की बात जानेंगे.

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सात अक्टूबर को शाम पांच बजे से लेकर रात आठ बजे तक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय देहरादून में रहेंगे. इस दौरान वो संगठन के पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकें करेंगे, जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी.
पढ़ें-दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM धामी, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दिया न्योता

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सात अक्टूबर को उत्तराखंड पहुंचेंगे. सबसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में होने वाली मध्य क्षेत्रिय बैठक में शामिल होंगे. उसी दिन अमित शाह वन अनुसंधान संस्थान (FRI) देहरादून में पुलिस कांग्रेस में भी हिस्सा लेंगे.

बीजेपी नेताओं के मुताबिक FRI देहरादून से फ्री होने के बाद शाम को करीब पांच बजे अमित शाह बीजेपी प्रदेश मुख्यालय देहरादून पहुंचेंगे, जहां वो पार्टी पदाधिकारियों के साथ तीन अलग-अलग बैठकें करेंगे. इन बैठकों में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. इसके साथ ही अमित शाह पार्टी नेताओं का मन भी टटोलेंगे.
पढ़ें-PM Modi Pithoragarh Visit: कई मायनों में खास होगा पीएम मोदी का पिथौरागढ़ दौरा, 3 दशक पुरानी यादें होंगी ताजा

बता दें कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं, जिसमें से तीन गढ़वाल और दो कुमाऊं मंडल में हैं. इस समय पर पांचों सीटें बीजेपी के पास हैं. बीजेपी का प्रयास है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी वो उत्तराखंड की पांचों सीटों पर अपना कब्जा कायम रखे, जिसके लिए बीजेपी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details