उत्तराखंड

uttarakhand

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने नीलकंठ मंदिर में की पूजा अर्चना

By

Published : Nov 16, 2021, 3:27 PM IST

Updated : Nov 16, 2021, 5:51 PM IST

इस मौके पर महंत रवींद्र पुरी ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे. नीलकंठ महादेव मंदिर में आयोजित होने वाले सावन मास के मेले और अन्य कार्यक्रमों को किस प्रकार से भव्य रूप दिया जाए, इसके प्रयास किए जाएंगे.

Akhil bhartiya akhara parishad adhyaksh ravindra puri
Akhil bhartiya akhara parishad adhyaksh ravindra puri

ऋषिकेश: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी का नीलकंठ महादेव मंदिर समिति ने अध्यक्ष बनाये जाने पर जोरदार स्वागत किया. अध्यक्ष चुने जाने के बाद पहली बार महंत रवींद्र पुरी नीलकंठ महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे. इस दौरान साधु संतों ने उनका भव्य स्वागत किया गया.

आज सुबह अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे. इस दौरान महंत सुभाष पुरी, महंत किशन गिरी, पुजारी शिवानंद गिरि सहित तमाम साधु संतों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. इस मौके पर महंत रवींद्र पुरी ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे. नीलकंठ महादेव मंदिर में आयोजित होने वाले सावन मास के मेले और अन्य कार्यक्रमों को किस प्रकार से भव्य रूप दिया जाए, इसके प्रयास किए जाएंगे. साथ ही सरकार से भी नीलकंठ मंदिर को भव्य रूप देने के लिए वार्ता की जाएगी.

वहीं, इस मौके पर महंत सुभाष पुरी ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी पहली बार अध्यक्ष बनने के बाद नीलकंठ महादेव मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचे हैं. उन्हें उम्मीद है कि महंत रवींद्र पुरी के निर्देशन में नीलकंठ महादेव में श्रद्धालुओं की संख्या और ज्यादा बढ़ेगी. दो साल से कोरोना की वजह से करोड़ों श्रद्धालु नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रावण मास के दौरान दर्शन नहीं कर पाए हैं.

पढ़ें-देवभूमि बिजनेस डायलॉग में शामिल हुए मनीष सिसोदिया, सरकार और व्यापार पर की चर्चा

ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि इस वर्ष उम्मीद है कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार मंदिर में लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे और भगवान नीलकंठ महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे. वहीं, पुजारी शिवानंद गिरि ने बताया कि महंत रवींद्र पुरी के नीलकंठ आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान महंत रविंद्रपुरी ने भगवान नीलकंठ का जलाभिषेक कर विधि विधान से पूजा अर्चना की.

Last Updated :Nov 16, 2021, 5:51 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details