उत्तराखंड

uttarakhand

डेंगू के खिलाफ प्रशासन एक जुलाई से चलाएगा सघन अभियान, नोडल अधिकारी किए तैनात

By

Published : Jun 30, 2020, 7:27 PM IST

एक जुलाई से 29 जुलाई तक नगर निगम क्षेत्र में डेंगू के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाएगा. जबकि, संवेदनशील क्षेत्रों में 18 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति किए गए हैं.

dengue
डेंगू

देहरादूनः शहर में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए हर बुधवार और शनिवार को अभियान चलाया जा रहा है. जिसे जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने अभियान को गंभीरता से जारी रखने के निर्देश दिए हैं. वहीं, अब एक जुलाई से 29 जुलाई तक नगर निगम क्षेत्र में सघन अभियान चलाएगा. इसके लिए अलग-अलग तारीखों और क्षेत्र के हिसाब से 18 नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं. साथ ही हर क्षेत्र में दो अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है.

जानकारी देते एडीएम अरविंद पांडे.

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने संवेदनशील क्षेत्रों में नोडल अधिकारी तैनात किए हैं. नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वो सफाई निरीक्षकों के साथ समन्वय बनाकर डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए प्रयास करेंगे. साथ ही जनता को भी जागरूक भी किया जाएगा. जिससे किसी भी क्षेत्र में बरसात का पानी जमा न हो पाए और डेंगू के प्रकोप को रोका जा सके.

ये भी पढ़ेंःचायनीज एप पर बैन लगाने के फैसले को युवाओं ने बताया सही कदम

एडीएम अरविंद पांडे ने बताया कि डेंगू जैसी घातक बीमारी के लिए प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही साफ-सफाई पर भी ध्यान दिया जा रहा है. जिसके तहत प्रत्येक शनिवार और बुधवार को डीएम और एसडीएम, फील्ड ऑफिसर के साथ क्षेत्रों में उतर कर सफाई के लिए दिशा-निर्देश देते हैं. संवेदनशील क्षेत्रों में 18 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है. इसके अलावा कहीं जरूरत होगी तो वहां पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details