उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में Y20 बैठक की तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप, एम्स मार्ग से हटाए गया अतिक्रमण

By

Published : Apr 30, 2023, 8:18 PM IST

एम्स ऋषिकेश में यूथ 20 बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी कड़ी में एम्स मार्ग से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान ठेली संचालकों ने विरोध करने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चली.

Administration Remove Encroachment From AIIMS Route
एम्स मार्ग से अतिक्रमण पर कार्रवाई

ऋषिकेशःएम्स ऋषिकेश में चार और पांच मई को प्रस्तावित यूथ 20 कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई है. मेहमानों के सुगम आवागमन रूट से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. दोबारा सड़क के किनारों पर घेरबाड़ करने वालों को सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है.

दरअसल, रविवार को प्रशासन, ऋषिकेश नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने एम्स के आसपास दर्जनों ठेलियों समेत अन्य अस्थायी अतिक्रमण को हटाया. पूरे कार्रवाई के दौरान ठेली संचालकों ने विरोध का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी के चलते वो ऐसा नहीं कर पाए. अस्थायी खोखा रखकर कब्जे का प्रयास करने वालों पर भी टीम ने एक्शन लिया.

सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि यह कार्रवाई देहरादून डीएम सोनिका सिंह के निर्देश पर की गई है. देहरादून मार्ग पर स्थित इंद्रमणि बड़ोनी चौक से अतिक्रमण हटाने की शुरूआत की गई थी. इसके तहत कार्रवाई करते हुए हरिद्वार बाईपास मार्ग पर मनसा देवी रेलवे फाटक होते हुए आईडीपीएल रोड से अतिक्रमण हटा दिया गया है.
ये भी पढ़ेंःAIIMS ऋषिकेश में 5 मई को होगी Y20 की बैठक, मुख्य सचिव एसएस संधू ने की समीक्षा

चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि एम्स ऋषिकेश के आस पास जमे ठेली और रेहड़ियों वालों को भी हटाया गया है. यूथ 20 के तहत एम्स पहुंचने वाले मेहमानों का यही रूट है. ऐसे में सड़क किनारे से अतिक्रमण और कब्जा खाली कराया गया है. अतिक्रमण हटाने के दौरान तहसीलदार अमृता शर्मा मौजूद रहीं.

गौर हो कि उत्तराखंड में G20 समिट होनी है. जिसके तहत आगामी 5 मई को एम्स ऋषिकेश में यूथ 20 यानी Y20 की बैठक होने जा रही है. जिसे लेकर अभी से सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही है. इस बैठक में देश और विदेश के कई युवा हिस्सा लेंगे और कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details