उत्तराखंड

uttarakhand

Doiwala Kisan Protest: किसानों के प्रदर्शन के दौरान लापरवाही बरतने पर कोतवाल और चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

By

Published : Aug 22, 2023, 8:36 AM IST

Doiwala Kisan Protest किसानों के प्रदर्शन दौरान लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने तीनों कर्मियों को लापरवाही बरतने पर लाइन जाहिर कर दिया है. साथ ही उनकी जगह पर दूसरे कर्मियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला:ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर डोईवाला कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुकेश त्यागी, लालतप्पड़ चौकी इंचार्ज नवीन डंगवाल, उप निरीक्षक मुकेश कुमार लाइन हाजिर कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है.

बीते सोमवार किसान आंदोलन में किसानों द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पुतला फूंकने, पुतले को जूते चप्पलों से मारने और शुगर मिल के मुख्य गेट पर किसानों के चढ़ने और पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने गंभीरता से लिया है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर डोईवाला कोतवाली प्रभारी मुकेश त्यागी, लाल तप्पड़ चौकी इंचार्ज नवीन डंगवाल और उप निरीक्षक मुकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है.निरीक्षक देवेंद्र चौहान को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला बनाया गया है.
पढ़ें-किसानों ने डोईवाला SDM कार्यालय पर किया प्रदर्शन, मुआवजे की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

वहीं उप निरीक्षक प्रमोद शाह को लाल तप्पड़ चौकी इंचार्ज बनाया गया है. बता दें कि डोईवाला में कई दिनों से एरोसिटी को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. बीते दिन शासन के एक वायरल लेटर जिसमें डोईवाला शुगर मिल को घाटे में दिखाकर व शहर के बीच में होने के चलते जाम व अन्य कारण बताकर शुगर मिल को बंद करने और मिल की जमीन को बेचने के एक प्रस्ताव के बाद किसान भड़क गए. किसानों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पुतला दहन किया. पुतला दहन से पहले मुख्यमंत्री के पुतले को प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा जूते चप्पल से पीटा गया.
पढ़ें-सुसुआ नदी के पुल की एप्रोच वॉल ढहने से कांग्रेस आग बबूला, सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

वहीं पुतला दहन यात्रा में एक किसान हांडी लेकर भी चल रहा था और शुगर मिल गेट पर किसानों द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया. वहीं किसानों ने शुगर मिल गेट पर चढ़कर अंदर घुसने का प्रयास भी किया गया. बताया जा रहा है कि यह सब कुछ होता रहा, लेकिन पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के कोई भी प्रयास नहीं किए गए. इन्हीं कारणों के चलते डोईवाला कोतवाल और लालतप्पड़ चौकी इंचार्ज व एक एसआई को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details