उत्तराखंड

uttarakhand

AAP के सीएम उम्मीदवार अजय कोठियाल को मिली नौकरी, पार्टी ने मंत्री आर्य का मांगा इस्तीफा

By

Published : Sep 8, 2021, 9:00 PM IST

आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल ने भष्ट्राचार का जो मामला उजागर किया है. उसके बाद आप सरकार के खिलाफ आक्रमक हो गई है. आप ने कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य से इस्तीफे की मांग की है.

Ajay Kothiyal news
Ajay Kothiyal news

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल को आउटसोर्सिंग कंपनी के जरिए सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिलने के बाद पार्टी उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आक्रमक हो गई है. आप ने आउटसोर्सिंग में हो रहे बड़े खेल का आरोप लगाते हुए कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य से इस्तीफे की मांग कर डाली है.

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार के नाम पर कैसे पैसों की उगाही की जा रही थी, इसका खुलासा खुद सात सितंबर को अजय कोठियाल ने किया था. अब सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है.

आप के इस खुलास के बाद पता चल गया है कि कैसे सरकार की चयनित आउटसोर्सिंग एजेंसी अभ्यर्थियों से पैसे वसूला करती है और बिना जांच पड़ताल के नौकरी का कॉल लेटर थमा देती है. आउटसोर्सिंग एजेंसी ने नौकरी के नाम पर कोठियाल से बिना जांच पड़ताल के 25 हजार रुपए लिए और आठ हजार रुपए की नौकरी का जॉइनिंग लेटर भी थमा दिया.

पढ़ें-उत्तराखंड में घूस देकर ऐसे मिलती है नौकरी, कर्नल का ये VIDEO देखिए

पिरशाली ने कहा कि आप के इस खुलासे से जनता को पता चल गया है कि कैसे मजबूर युवाओं से रोजगार के नाम पर तीन-तीन महीने की सैलरी रिश्वत के तौर पर मांगी जा रही है, लेकिन सरकार सोई हुई है. उन्होंने कहा है कि ये मामला कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के विभाग से जुड़ा है. इसीलिए उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए.

वहीं बुधवार को आम आदमी पार्टी ने 4 विधानसभा प्रभारियों के नियुक्ति की है. यह नियुक्तियां आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया की तरफ से की गई हैं. इसमें पिरान कलियर से शादाब आलम, हरिद्वार ग्रामीण से नरेश शर्मा, सोमेश्वर से हरीश चंद्र आर्य और गदरपुर से जरनैल सिंह काली को आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने विधानसभा प्रभारी नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details