उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: आम आदमी पार्टी ने दीपक बाली को बनाया उत्तराखंड का अध्यक्ष

By

Published : Apr 29, 2022, 2:29 PM IST

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने दीपक बाली को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर थे.

State President Deepak Bali
दीपक बाली

देहरादून:आम आदमी पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर है. पार्टी ने विश्वास जताते हुए दीपक बाली को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. दीपक बाली इससे पहले कैंपेन कमेटी के संयोजक रह चुके हैं. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद दीपक बाली (State President Deepak Bali) ने पार्टी के शीर्ष नेताओं का आभार जताया है.

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अब बाली एक सप्ताह के भीतर नई कार्यकारिणी का गठन करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर संघर्ष करते रहेंगे. बता दें कि बीते रोज आम आदमी पार्टी की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था. इसके बाद अब आम आदमी पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष को नियुक्त कर दिया है.

गौर हो कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. इतना ही नहीं, सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल समेत 67 प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे. वहीं, 33 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 1000 से भी कम वोट मिले थे जबकि, 32 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 5000 से भी कम लोगों ने पसंद किया.
पढ़ें-मैनपावर की कमी से जूझ रही उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस, झुलसाने वाली गर्मी में बढ़े ड्यूटी आवर

वहीं, चुनाव की समीक्षा के बाद आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (State in-charge Dinesh Mohania) के निर्देश पर उत्तराखंड आम आदमी पार्टी की सभी इकाइयां, प्रदेश कार्यकारिणी प्रकोष्ठ आदि तत्काल प्रभाव से भंग कर दी थीं. पार्टी का कहना है कि संगठन का पुनर्निर्माण होगा और काम की राजनीति को उत्तराखंड के घर-घर तक लेकर जाना लक्ष्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details