उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड विस चुनाव में करारी हार के बाद AAP का एक्शन, भंग की प्रदेश की सभी इकाई

By

Published : Apr 28, 2022, 3:06 PM IST

उत्तराखंड में दिल्ली मॉडल को लाने की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल की गांरटी पर उत्तराखंड की जनता ने भरोसा नहीं जताया. यही वजह रही है दो प्रत्याशियों को छोड़कर आप के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. इसी के तहत अरविंद केजरीवाल ने आप उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर दी है.

Aam Aadmi Party
आम आदमी पार्टी

देहरादूनःउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) में आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ा. लेकिन आप एक भी सीट नहीं जीत पाई. जिसके बाद गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के निर्देश पर उत्तराखंड आम आदमी पार्टी की सभी इकाईयां, प्रदेश कार्यकारिणी प्रकोष्ठ आदि तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई है.

दिनेश मोहनिया का कहना है कि जल्द ही नई कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा. वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (State in-charge Dinesh Mohania) ने ट्वीट करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर उत्तराखंड के संगठन और प्रकोष्ठ की सभी इकाईयां भंग की गई है. संगठन का पुनर्निर्माण होगा और काम की राजनीति को उत्तराखंड के घर-घर तक लेकर जाना हमारा लक्ष्य होगा. उन्होंने कहा कि आप आम आदमी के हकों के लिए सदैव लड़ती रहेगी.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 'दिल्ली मॉडल' फेल, AAP के सीएम चेहरे कोठियाल समेत 67 की जमानत जब्त

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ी. लेकिन एक भी सीट जीत नहीं पाई. इतना ही नहीं, सीएम चेहरा कर्नल अजय कोठियाल समेत 67 प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके. वहीं, 33 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 1000 से भी कम वोट मिले. जबकि, 32 प्रत्याशी ऐसे थे, जिन्हें 5000 से भी कम लोगों ने पसंद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details