उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कांग्रेस और बीएसपी को झटका, 30 से अधिक नेता बीजेपी में शामिल हुए

By

Published : Jul 16, 2022, 6:55 PM IST

उत्तराखंड में जहां कांग्रेस लगातार कमजोर होती हुई दिखाई दे रही है. वहीं, बीजेपी अपने आप को और मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. कांग्रेस के बड़े नेता पार्टी छोड़कर अन्य दलों का दामन थाम रहे हैं. वहीं बीजेपी अन्य दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई है.

बीजेपी में शामिल हुए
बीजेपी में शामिल हुए

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हरिद्वार जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले लगातार कांग्रेस और बसपा सहित अन्य पार्टियों में सेंधमारी जारी है. इसी क्रम में शनिवार को हरिद्वार रुड़की के व्यापार मंडल सहित गुरुद्वारा साहिब और अन्य संगठन से जुड़े 30 से अधिक लोगों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा.

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी की देश के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का नतीजा है कि अन्य पार्टी और विचारधारा के लोग भी लगातार भाजपा का दामन थाम रहे हैं और पार्टी को मजबूती प्रदान करने का कार्य कर रहे हैं.
पढ़ें-अरे! ये कैसे मंत्री हैं? विभाग के किराया बढ़ाने के फैसले से अनजान! अब दिया ये बयान

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के बलवीर रोड स्तिथ प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने हरिद्वार और रुड़की के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों और व्यापार मंडल सहित गुरुद्वारा कमेटी के पदाधिकारियों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पार्टी ज्वॉइन करने वाले नए सदस्यों को आश्वस्त किया कि आज वह दुनिया के सबसे बड़े परिवार से जुड़े हैं और जिस प्रकार से सभी लोगों के जुड़ने से पार्टी मजबूत होगी, तो पार्टी भी हर कार्यकर्ता के अधिकारों की रक्षा करेगी.

वहीं, कांग्रेस की ओर से लगाए गए सेंधमारी के आरोप पर मदन कौशिक ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस को हरिद्वार और रुड़की के विभिन्न संगठनों के लोगों का भाजपा से जुड़ना सेंधमारी लगता है, तो कांग्रेस को अपनी रीतियों और नीतियों को मजबूत करना चाहिए.

आज कांग्रेस के पास कुछ मुद्दे नहीं रह गए हैं, यही कारण है कि अब वह मात्र आरोप ही लगा सकती है. आज जो कांग्रेस छोड़ रहे हैं तो वह उनकी कमी है. बता दें कि शुक्रवार को भी हरिद्वार से कांग्रेस और बसपा को छोड़कर कई प्रदेश स्तरीय नेताओं ने भाजपा का दामन थामा था, जिन्हें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक ने भाजपा क़ी सदस्यता दिलवाई थी.
पढ़ें-CM धामी ने श्रावणी मेले का किया उद्घाटन, 'मानसखंड मंदिर माला मिशन से पौराणिक मंदिरों का होगा पुनरुद्धार'

ABOUT THE AUTHOR

...view details