उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण: नवजात और प्रसूता की मौत पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By

Published : Aug 21, 2020, 8:03 PM IST

गैरसैंण में नवजात और प्रसूता की मौत को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग की.

villagers-protest-protests-over-the-death-of-newborn-and-child-in-garasain
गैरसैंण में नवजात और प्रसूता की मौत को ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

चमोली: जनपद के गैरसैंण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते मंगलवार को जच्चा-बच्चा की मौत हो गई थी. इस मामले में कथित लापरवाही को लेकर आज गैरसैंण विकासखंड की सैकड़ों महिलाओं सहित जनप्रतिनिधि सड़क पर उतरे. जिसके बाद सभी नगर के मुख्य बाजार से जोरदार नारेबाजी करते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचे. प्रदर्शनकारी लोगों ने एसडीएम ने माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मामले की जांच करने की मांग की.

गैरसैंण में नवजात और प्रसूता की मौत को ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

बता दें कि खंसर पट्टी के 35 से अधिक ग्राम पंचायतों के प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य, युवक मंगल दल के सदस्य, ग्रामीणों के साथ गैरसैंण नगर स्थित रामलीला मैदान में एकत्रित हुए. जहां सभा कर वक्ताओं ने अस्पताल कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई है.

पढ़ें-बाबा केदार के दरबार में पहुंच रहे यात्रियों की संख्या में आई कमी, ये है मुख्य वजह

जनसभा में जिला पंचायत सदस्य अवतार सिंह पुंडीर ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की, साथ ही उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की.

पढ़ें-गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग दूसरे दिन भी बंद, रोकी गई केदारनाथ यात्रा

वहीं, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में है. इस संबंध में सीएमओ चमोली से बात की जा रही है. मामले में जांच कमेटी गठित कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details