उत्तराखंड

uttarakhand

5 किमी पैदल चलकर डीएम से सड़क मांगने आए सिरों गांव के लोग, आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Oct 28, 2020, 6:10 PM IST

सिरों गांव के लोगों को रोजमर्रा की जरूरतों के लिए 5 किलोमीटर दूर पैदल चलकर सड़क मार्ग तक पहुंचना पड़ता है. ये परेशानी मरीजों और बीमार लोगों के समय और बढ़ जाती है. यहां सालों से ये ही हालात हैं, मगर किसी ने इस ओर ध्यान देने की जरूरत भी नहीं समझी.

villagers-of-siron-met-dm-for-the-demand-of-road-construction
सिरों गांव में सालों से नहीं पहुंच पाई सड़क

चमोली: जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर बसे सिरों गांव में आज तक सड़क नहीं पहुंच पाई है. यहां के लोगों को आज भी 5 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर सड़क मार्ग तक पहुंचना पड़ता है. गांव के बीमार, बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को इससे खासी दिक्कतें होती हैं. सड़क मार्ग की स्वीकृति को लेकर ग्रामीण कई बार सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट चुके हैं. मगर अब तक मामला सिफर ही निकला है. जिसके बाद अब ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के लिए आंदोलन करने का मन बनाया है.

सिरों गांव में सालों से नहीं पहुंच पाई सड़क

सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने आज चमोली जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से भी मुलाकात की. उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर गांव में जल्द से जल्द सड़क पहुंचाने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने गांव में सड़क निर्माण के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई. मगर उनकी सालों से किसी ने नहीं सुनी. जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है.

पढ़ें-दीपावली के लिए सजने लगे बाजार,पटाखों की दुकान के लाइसेंस के लिए 29 अक्टूबर से होंगे आवेदन

ग्रामीणों का कहना है कि रोजमर्रा की जरूरतों के लिए उन्हें 5 किमी. दूर पैदल चलकर सड़क मार्ग तक पहुंचना पड़ता है. ये परेशानी मरीजों और बीमार लोगों के समय और बढ़ जाती है. उन्होंने कहा यहां सालों से ये ही हालात हैं, मगर किसी ने इस ओर ध्यान देने की जरूरत नहीं समझी. जिसके कारण अब ग्रामीणों ने आंदोलन की राह अपनाने का मन बनाया है. इसी कड़ी में उन्होंने सबसे पहले जिलाधिकारी को इस मामले में ज्ञापन सौंपकर गांव में जल्द से जल्द रोड बनवाने की मांग की है.

पढ़ें-नैनीताल हाईकोर्ट से सीएम त्रिवेंद्र को बड़ा झटका, भ्रष्टाचार के आरोपों की होगी CBI जांच

ग्रामीणों का कहना है कि अगर प्रशासन भी इस मामले में नकारात्मक रवैया अपनाता है या फिर किसी तरह की ढिलाई बरतता है तो फिर उन्हें आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details