उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण में श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस पर गरजे पीसी तिवारी, बोले राजनीतिक परिवर्तन का नाम है उपपा

By

Published : Jul 26, 2023, 11:05 AM IST

Updated : Jul 26, 2023, 12:56 PM IST

Uttarakhand Parivartan Party Conference अमर सत्याग्रही श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस पर आयोजित उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के सम्मेलन में गहन चिंतन किया गया. पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड की अस्मिता की लड़ाई हर उत्तराखंडी की लड़ाई है. पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी शुरू से ही गैरसैंण को राजधानी बनाने की पक्षधर रही है. इस मौके पर श्रीदेव सुमन को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

Sridev Suman sacrifice day
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

गैरसैंण में उपपा का सम्मेलन

गैरसैंण: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी द्वारा श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस के अवसर पर गैरसैंण के रामलीला मैदान में दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान दूर दराज से गैरसैंण पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्रीदेव सुमन के बलिदान दिवस पर उन्हें याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये. वहीं राज्य आंदोलन के दौरान अपनी लेखनी के माध्यम से आम जन को जगाने वाले राज्य आंदोलनकारी और वरिष्ठ पत्रकार रहे स्वर्गीय पुरुषोत्तम असनोड़ा को भी श्रद्धांजलि देकर याद किया गया.

गांव-गांव जाकर जागरूक करने की अपील: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के दो दिवसीय सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा पार्टी उत्तराखंड की अस्मिता कि लड़ाई लड़ रही है. यह लड़ाई हर उत्तराखंडी कि है, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस अथवा किसी भी दल से जुड़ा हो. गैरसैंण के रामलीला मैदान में बड़ी संख्या में जुटे पार्टी कार्यकर्त्ताओं से गांव-गांव जा कर लोगों को जागरूक करने कि अपील के साथ उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों ने लोगों के साथ ही अपने कार्यकर्ताओं से भी धोखा किया. इस कारण उपपा को आम जन में विश्वास जगाने के प्रयास में डेढ़ दशक का समय लग गया.

उपपा गैरसैंण राजधानी की पक्षधर: सम्मेलन के समापन अवसर पर उन्होंने कहा कि पार्टी प्रारम्भ से ही गैरसैंण राजधानी की पक्षधर रही है. गैरसैण संकल्प के साथ पार्टी आगे बढ़ रही है. प्रदेश के अलग अलग जनपदों से सम्मेलन में भागीदारी करने पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं को धैर्य का पाठ पढ़ाते हुए पीसी तिवारी ने कहा कि प्रदेश कि राजनीति में परिवर्तन का नाम ही उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी है.
ये भी पढ़ें: श्रीदेव सुमन ने टिहरी राजशाही को दिन में दिखाए थे तारे, 84 दिन की थी भूख हड़ताल, बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि

शहीद श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बेहतर उत्तराखंड बनाने के लिए संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया. इस अवसर पर नैनीताल, अल्मोड़ा, रामनगर, हरिद्वार, चमोली, पौड़ी, टिहरी, बागेश्वर से पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन के अंत में गैरसैण नगर में रैली निकली.

Last Updated :Jul 26, 2023, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details