उत्तराखंड

uttarakhand

Joshimath Sinking: NTPC का काम बंद होने से बेरोजगार हुए 300 से अधिक मजदूर, किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 2, 2023, 5:16 PM IST

Updated : Feb 2, 2023, 5:25 PM IST

जोशीमठ में एनटीपीसी टनल कटिंग का काम रोक दिया गया है. जिसके कारण 300 से अधिक मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. मजदूरों ने कंपनी पर उनका भुगतान रोकने का आरोप लगाया है. साथ ही मजदूरों ने कहा उन पर काम छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है. बता दें कि, तपोवन से सेलंग तक 12 किलोमीटर लंबे टनल बनाने का कार्य चल रहा है, जिसमें से 8 किलोमीटर तक टनल की खुदाई हो चुकी है.

Joshimath Sinking
NTPC का काम रुका, बेरोजगार हुए 300 से अधिक मजदूर

NTPC का काम बंद होने से बेरोजगार हुए 300 से अधिक मजदूर

चमोली: जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की घटना के बाद एनटीपीसी परियोजना में टनल कटिंग का काम बंद हो गया है. एनटीपीसी परियोजना में काम बंद होने के कारण यहां काम कर रहे मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. मजदूरों ने अब तहसील परिसर में धरना देने की चेतावनी दी है. बता दें कि, तपोवन से सेलंग तक 12 किलोमीटर लंबे टनल बनाने का कार्य चल रहा है, जिसमें से 8 किलोमीटर तक टनल की खुदाई हो चुकी है.

बता दें जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति लगातार एनटीपीसी परियोजना की टनल को जोशीमठ भू-धंसाव का बड़ा कारण मान रही है. जिसके कारण संघर्ष समिति के साथ ही यहां के स्थानीय लोग लगातार परियोजना के काम को बंद करने की मांग कर रहे थे. प्रशासन ने भी स्थानीय लोगों की मांगों को मानते हुए एनटीपीसी द्वारा किए जा रहे टनल निर्माण के कार्य पर रोक लगा दी गई है. ऐसे में अब टनल निर्माण में जुटे करीब 300 से अधिक मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

पढे़ं-Politics on Joshimath: महेंद्र भट्ट के माओवादी बयान को सीएम का समर्थन, कांग्रेस-वामपंथियों ने घेरा

मजदूरों का कहना है कंपनी ने उनका भुगतान रोक लिया है और उन पर काम छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा. मजदूरों ने कहा काम बंद होने के बाद उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. भू-धंसाव की घटनाओं के बाद से ही काम बार-बार बाधित हो रहा था, जिससे उनके भुगतान को रोक दिया गया है. अब काम बंद होने से उनके सामने पूरी तरह से रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. मजदूरों ने भी अब अपनी मांगो को लेकर तहसील परिसर में धरना देने की चेतावनी दी है.

Last Updated :Feb 2, 2023, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details