उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली हादसा: मृत होमगार्ड जवानों के आश्रितों को दिया गया तीस-तीस लाख का चेक, हर संभव मदद का दिया भरोसा

By

Published : Aug 16, 2023, 10:18 AM IST

Chamoli accident चमोली नमामि गंगे की एसटीपी में ड्यूटी के दौरान हुई होमगार्ड जवानों की मौत के बाद परिजनों को राहत के चेक वितरित किए गए. साथ ही विभाग द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया है. बताते चलें कि करंट की चपेट में आने से तीन होम होमगार्ड जवानों की मौत हो गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

चमोली: बीते 19 जुलाई को चमोली में अलकनंदा नदी के किनारे नमामि गंगे की एसटीपी में ड्यूटी के दौरान होमगार्ड जवान गोपाल सिंह, सोबत लाल एवं मुकुंदी लाल की मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिया गया था. होमगार्ड जवानों को उनकी सैलरी खातों के बैंकों एचडीएफसी और एक्सिस बैंक द्वारा निशुल्क दुर्घटना बीमा की 30-30 लाख रुपये की धनराशि के तीन चेक मृतक आश्रितों को होमगार्ड जिला कमांडेंट एसके साहू ने अपने गोपेश्वर कार्यालय पर प्रदान किए.

मृतक आश्रितों को बांटे चेक:जिला कमांडेंट एसके साहू ने बताया कि उत्तराखंड के कमांडेंट जनरल होमगार्ड केवल खुराना के अथक प्रयासों से होमगार्डस के आश्रितों को चेक प्रदान करने के साथ-साथ सम्मानित भी किया गया. बताया गया कि उत्तराखंड होमगार्ड विभाग में पहली बार हुआ है कि किसी भी होमगार्ड आश्रितों को इतनी बड़ी राशि प्रदान की गई हों.आगे भी होमगार्ड जवानों के अधिकारों के लिए कार्य किया जाएगा.आश्रितों को त्वरित गति से समस्त देयकों को दिलाने के लिए हर तरफ से विभाग का सहयोग मिला है.
पढ़ें-Chamoli Electrocution Incident में गड़बड़ियों को लेकर एक और कमेटी गठित, तमाम खामियों की होगी जांच

हादसे में गई थी कई लोगों की जान:बता दें कि बीती 19 जुलाई को चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे निर्माणाधीन नमामि गंगे परियोजना में करंट लगने से 16 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में कई तरह की लापरवाही होने की बातें सामने आई थी. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद इस दौरान पीड़ित परिवारों के साथ खड़े दिखाई दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details