उत्तराखंड

uttarakhand

लैंडस्लाइड से बंद हुआ ऋषिकेश-बदरीनाथ NH-58 सुचारू, थराली में जेसीबी से निकाली मलबे में फंसी कार

By

Published : Aug 19, 2023, 10:34 AM IST

Updated : Aug 19, 2023, 6:21 PM IST

Tharali Heavy Rain प्रदेश में भारी बारिश से मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं. बीती रात कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिमलसैड़ के समीप एक वाहन मलबे में फंस गया. जिसे जेसीबी मशीन से बमुश्किल रेस्क्यू किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

थराली (चमोली):प्रदेश में भारी बारिश से कई संपर्क मार्गों पर लगातार मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं, कई लोग हादसे का शिकार भी हो गए हैं. इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे हैं. कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिमलसैड़ के समीप एक वाहन देर रात हाईवे हादसे का शिकार होते होते बाल-बाल बच गया. जिसकी सूचना पुलिस- प्रशासन और बीआरओ के कर्मचारियों को दी गई. थराली उपजिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को तत्काल जेसीबी मशीन भिजवाने के निर्देश दिए, जिससे जेसीबी मशीन से वाहन को सुरक्षित निकाला गया.

हाईवे पर देर रात फंसा वाहन:गौर हो कि रात को वाहन स्वामी जबरदस्ती हाईवे पर आवाजाही कर रहे हैं. जबकि बरसात के समय में लगातार हाईवे पर लैंडस्लाइड जैसे हालात बने हुए हैं. कई लोग हादसे का शिकार भी हो गए हैं. इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे हैं. वहीं उपजिलाधिकारी रविन्द्र जुवाठा और थराली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह रावत ने हाईवे पर वाहन फंसे होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस बल को भेजा.

पढ़ें-उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद बिगड़े हालात, कई घरों में घुसा मलबा, खेत तबाह, देखें मंजर

जेसीबी मशीन की मदद से निकाला गया वाहन:उपजिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को जेसीबी मशीन तत्काल मौके पर पहुंचाने के निर्देश दिए. पुलिस, बीआरओ के कर्मचारी, स्थानीय लोगों की मदद से जेसीबी मशीन की मदद से वाहन को सुरक्षित हाईवे से निकाला गया. जबकि बरसात के समय पहाड़ों पर भूस्खलन की घटनाएं बढ़ जाती हैं, इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं. बीते दिनों प्रदेश में भूस्खलन की चपेट में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा.

तोताघाटी मार्ग बाधित: वहीं, NH-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर तोताघाटी के पास लगातार भूस्खलन हो रहा है. शनिवार सुबह से बंद NH-58 शाम को सुचारू हो गया है.

Last Updated :Aug 19, 2023, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details