उत्तराखंड

uttarakhand

थराली में विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 23, 2022, 3:48 PM IST

भारतीय मजदूर संघ ने मांग करते हुए कहा कि श्रमिकों का पंजीकरण कर श्रमिक कार्ड बनाने के लिए ब्लॉक स्तरीय शिविर की व्यवस्था और श्रम विभाग की सभी योजनाओं का लाभ श्रमिकों को दिया जाए.

Uttarakhand latest news
भारतीय मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन

थराली:भारतीय मजदूर संघ चमोली के तत्वाधान में श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भवन सन्निर्माण संगठन, आशा कार्यकत्रियों और अन्य सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक थराली से तहसील मुख्यालय तक रैली निकाल प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शनकारियों ने तहसील मुख्यालय पहुंचने पर उपजिलाधिकारी थराली के माध्यम से मुख्यमंत्री और श्रम मंत्री उत्तराखंड सरकार को अपनी 3 सूत्रीय मांगों के निस्तारण को लेकर ज्ञापन भेजा है.

भारतीय मजदूर संघ ने मांग की कि श्रमिकों का पंजीकरण कर श्रमिक कार्ड बनाने के लिए ब्लॉक स्तरीय शिविर की व्यवस्था और श्रम विभाग की सभी योजनाओं का लाभ श्रमिकों को दिया जाए. साथ ही उन्होंने श्रमिकों को 100 दिन का रोजगार दिए जाने और मनरेगा मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी 700 प्रतिदिवस करने की मांग की है.

पढ़ें-हरिद्वार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की बैठक, स्मृति ईरानी का दौरा रद्द

इसके साथ ही आशा कार्यकत्रियों के संगठन ने भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजते हुए आशाओं का मानदेय 18,000 करने आशाओं को राज्य कर्मी घोषित करने और कोविडकाल में सरकार द्वारा घोषित की गई प्रोत्साहन राशि जल्द से जल्द देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details