उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में तैनात दो पीसीएस अफसरों पर गिरी गाज, कुमाऊं कमिश्नर कार्यालय में किया गया अटैच

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 13, 2023, 2:27 PM IST

action against two PCS officers in Bageshwar शासन ने आज 13 सितंबर को बड़ी कार्रवाई की है. शासन ने उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में तैनात दो PCS अधिकारियों को हटाने का आदेश दिया है. दोनों को कुमाऊं कमिश्नर के कार्यालय में अटैच किया गया है. Bageshwar news

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड शासन ने दो पीसीएस अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी से हटाने का आदेश जारी किया है. खास बात यह है कि यह दोनों ही पीसीएस अधिकारी बागेश्वर जिले में तैनात थे और बताया जा रहा है कि काम में लापरवाही के चलते इन दोनों ही पीसीएस अधिकारियों को हटाने के आदेश हुए हैं. हालांकि अभीतक बदले गए अधिकारियों की जगह किसी को तैनाती नहीं दी गई है.

उत्तराखंड शासन से लेकर तमाम IAS और पीसीएस अधिकारियों में आज कार्मिक विभाग का यह आदेश चर्चाओं में रहा, जिसमें दो पीसीएस अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी से हटाते हुए कुमाऊं कमिश्नर कार्यालय में अटैच कर दिया गया. मामला बागेश्वर का है, जहां हाल ही में पूर्व मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद उपचुनाव करवाए गए थे. बागेश्वर में तैनात दो पीसीएस अधिकारियों को कुमाऊं कमिश्नर के कार्यालय में अटैच करने के आदेश हुए हैं.
पढ़ें-उत्तराखंड के विकास के लक्ष्य में सहयोग करने वाली 17 संस्थाओं का सम्मान, सीएम धामी ने दिया SDG Achievers Award

जानकारी के अनुसार काम में लापरवाही को लेकर कार्मिक विभाग की तरफ से ADM चंद्र सिंह इमलाल और एसडीएम राजकुमार पांडे को उनकी जिम्मेदारियां से हटाया गया है. शासन ने इन दोनों ही अधिकारियों को हटाने के आदेश तो कर दिए हैं, लेकिन उनके बदले अभी तक किसी भी अधिकारी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

इन दोनों ही अधिकारियों को क्यों हटाया गया, इस पर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन चर्चाएं हैं कि काम में लापरवाही से जुड़े विषय को लेकर इन अधिकारियों पर शासन ने गाज गिराई है. शासन ने इन दोनों ही अधिकारियों को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के कार्यालय में संबद्ध किया है.

उधर शासन के इस आदेश के बाद से ही अधिकारियों के बीच भी यह आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मामले में ईटीवी भारत से बात करते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि संबंधित आदेश उन्हें भी प्राप्त हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details