उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर-टनकपुर रेल लाइन निर्माण को लेकर प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Dec 26, 2021, 4:39 PM IST

बागेश्वर-टनकपुर रेल लाइन निर्माण की मांग को लेकर संघर्ष समिति के सदस्यों ने तहसील में प्रदर्शन किया. संघर्ष समिति ने कहा कि अंग्रेजों के जमाने की स्वीकृत और सर्वेक्षण वाली रेल लाइन के निर्माण को स्वतंत्रता के बाद देश की सरकारों ने गंभीरता से नहीं लिया है.

bag
बागेश्वर

बागेश्वरःबागेश्वर-टनकपुर रेल लाइन निर्माण की मांग को लेकर संघर्ष समिति के सदस्यों ने तहसील में प्रदर्शन किया. समिति ने कुमाऊं के विकास के ‌लिए रेल लाइन को अहम बताया. सरकार से जल्द रेल लाइन निर्माण के लिए बजट आवंटित करने की मांग की. सदस्यों ने रेल लाइन का निर्माण शुरू होने तक संघर्ष जारी रखने की चेतावनी दी है.

रविवार को रेल लाइन निर्माण संघर्ष समिति की जिलाध्यक्ष नीमा दफौटी के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ तहसील परिसर में नारेबाजी की. अध्यक्ष दफौटी ने कहा कि अंग्रेजों के जमाने की स्वीकृत और सर्वेक्षण वाली रेल लाइन के निर्माण को स्वतंत्रता के बाद देश की सरकारों ने गंभीरता से नहीं लिया.

ये भी पढ़ेंः नगला को नगर पालिका बनाने की अधिसूचना के बाद सियासत तेज, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

उन्होंने कहा कि सामरिक महत्व की इस रेल लाइन की कुमाऊं को सख्त जरुरत है. रेल लाइन का ‌निर्माण होने से व्यापारियों, सैनिकों और क्षेत्रवासियों को लाभ होगा. समिति ने केंद्र सरकार से जल्द रेल लाइन निर्माण के ‌लिए बजट आवंटित करने और निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details