उत्तराखंड

uttarakhand

फिर सुर्खियों में अल्मोड़ा जेल, दो कैदियों से तीन मोबाइल और दस सिम कार्ड बरामद

By

Published : Dec 11, 2021, 9:33 PM IST

Updated : Dec 11, 2021, 9:49 PM IST

अल्मोड़ा जेल में फिर से अपराधियों के पास मोबाइल और दस सिम बरामद किये गये हैं. मोबाइल और सिम बरामद होने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मामले में अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

three-mobiles-and-ten-sim-cards-have-been-recovered-from-two-criminals-of-almora-jail
अल्मोड़ा जेल सुर्खियों में

अल्मोड़ा: जेल सुरक्षा में चूक के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. पूर्व में जेल के भीतर से कुख्यात अपराधियों द्वारा रंगदारी वसूलने, नशे का कारोबार चलाने के बाद एक बार फिर अल्मोड़ा जेल सुर्खियों में है. इस बार जेल में बंद अपराधी महिपाल और एक अन्य कैदी मोहम्मद सलीम के पास से मोबाइल और सिम कार्ड बरामद हुए हैं. जेल अधीक्षक के औचक निरीक्षण के दौरान इन कैदियों के बैरक से तीन मोबाइल और 10 सिम बरामद किये हैं. पुलिस ने दोनों अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि 23 नवम्बर को अल्मोड़ा जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे महिपाल के साथ ही चरस के जुर्म में सजा काट रहे कैदी अंकित बिष्ट जेल से ही मादक पदार्थों की तस्करी का नेटवर्क चलाते एसटीएफ की छापेमारी में पकड़े गए थे. साथ ही इनके पास से नकदी और मोबाइल बरामद किये गये थे. इससे पूर्व 4 नवम्बर को एसटीएफ की छापेमारी में जेल के कैदी द्वारा रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था. जिसमें हरिद्वार निवासी कुख्यात अपराधी कलीम को रंगदारी में पकड़ा गया था. जिसे बाद में यहां से टिहरी जेल में शिफ्ट किया गया.

पढ़ें-STF की रेड मामले में जेल प्रशासन पर गाज गिरी, जेल अधीक्षक सहित 4 निलंबित

अपराधी महिपाल रंगदारी प्रकरण में भी शामिल रहा है. उस पर हरिद्वार जिले के रुड़की मंगलौर के गांव किला निवासी कलीम के साथ रंगदारी वसूलने का आरोप है. बीते शुक्रवार को जेल में बंद कैदी अंकित ने भी महिपाल और कलीम पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था. अब एक बार जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के पास मोबाइल और सिम बरामद होने से हड़कंप मच गया है. जेल अधीक्षक के औचक निरीक्षण के दौरान कैदी महिपाल और मोहम्मद सलीम के बैरक से तीन मोबाइल फोन और 10 सिम बरामद किये हैं.

पढ़ें-अल्मोड़ा जेल बनीं नशा तस्करी का अड्डा, जेल आईजी ने हल्द्वानी जेलर को दिए जांच के आदेश

जेल प्रशासन की तहरीर पर पुलिस ने दोनों अपराधियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जांच अधिकारी बृजमोहन भट्ट ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक ने जेल में बंद दो अपराधियों के बैरक से तीन फोन और 10 सिम बरामद हुए. जेल प्रशासन की तहरीर पर दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated :Dec 11, 2021, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details