उत्तराखंड

uttarakhand

चौखुटिया: लापता नाबालिग का सुराग नहीं लगा पा रही पुलिस, गुस्साए लोगों ने रैली निकालकर जताया आक्रोश

By

Published : Jul 10, 2023, 12:47 PM IST

Updated : Jul 10, 2023, 12:55 PM IST

अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया में लापता नाबालिग अभी तक सुराग न लगने से लोगों व हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली निकाल कर विरोध जताया. साथ ही पुलिस-प्रशासन से लापता नाबालिग को जल्द तलाशने की मांग की. गुस्साए लोगों ने कहा कि पहाड़ के गरीब परिवारों और किशोरियों को टारगेट किया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: जिले के चौखुटिया तहसील से एक नाबालिग लड़की के लापता होने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों में आक्रोश है. वहीं स्थानीय लोगों व हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर चौखुटिया में जनाक्रोश रैली निकाली. साथ ही पुलिस-प्रशासन से नाबालिग की खोजबीन जल्द करने की मांग.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व चौखुटिया के कोट्यूड़ा तल्ला गेवाड़ क्षेत्र से एक नाबालिग किशोरी अचानक गायब हो गई थी. परिजनों ने उसे सभी संभावित जगहों पर तलाश किया. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा, जिसके बाद परिजनों ने चौखुटिया थाने में किशोरी के लापता होने की तहरीर दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू की. लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

लोगों व हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली
पढ़ें- नाबालिग किशोरी पांच दिन से लापता, अंधेरे में हाथ पैर मार रही पुलिस

थानाध्यक्ष अवनीश कुमार के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी की तलाश के लिए दो टीमें लगाई गई हैं. मामले में हिंदूवादी संगठनों ने स्थानीय जनता के साथ मिलकर मार्केट में जनाक्रोश रैली निकाली. वहीं आक्रोशित लोगों ने किशोरी को जल्द खोजने की मांग की है. बताते चलें कि पहाड़ी क्षेत्रों में किशोरियां और महिलाओं के गायब होने या भगाकर ले जाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. ग्रामीणों ने अनुसार यह घटनाएं सामान्य नहीं है. पहाड़ में गरीब परिवारों की किशोरियों व महिलाओं के साथ यह घटना हो रही हैं, जो चिंता का विषय है.

वहीं रानीखेत भाजपा अध्यक्ष लीला बिष्ट ने भी इस संबंध में चौखुटिया थाने के एसओ अवनीश कुमार से लापता किशोरी को जल्द खोजने की मांग की है. वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. कहा कि पहाड़ों में ऐसा कोई गिरोह सक्रिय है, जो आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से नजदीकियां बढ़ा कर उनकी मदद कर उनका भरोसा जीत रहा है. फिर उस परिवार की बहु व बेटी को अपने जाल मे फंसाकर उन्हें गायब कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र में कई बाहरी व्यक्ति बिना सत्यापन के रह रहे हैं. ऐसे संदिग्ध लोगों के खिलाफ भी सख्ती कार्रवाई की जाए.

Last Updated :Jul 10, 2023, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details