उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा रोडवेज बस स्टेशन में यात्रियों का हंगामा, देहरादून के यात्रियों को हरिद्वार में उतारने का किया विरोध

By

Published : Jul 17, 2023, 10:48 AM IST

Updated : Aug 16, 2023, 1:33 PM IST

अल्मोड़ा में रोडवेज बस से देहरादून जाने वाले यात्रियों को जब पता चला कि बस हरिद्वार तक ही जाएगी, तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्टेशन इंचार्ज ने लोगों को बस देहरादून तक जाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा रोडवेज बस स्टेशन में यात्रियों का हंगामा

अल्मोड़ा: इन दिनों भारी बारिश के कारण यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अल्मोड़ा से देहरादून जाने वाली रोडवेज की बसों में यात्रियों से टिकट देहरादून का लेकर यात्रियों को हरिद्वार में ही उतार दिया जा रहा है. जिस पर यात्रियों ने रोडवेज बस स्टेशन में इसका विरोध करते हुए हंगामा किया. वहीं यात्रियों ने बस से देहरादून छोड़ने या फिर ऑनलाइन से काटे गए टिकट की पूरी धनराशि वापस करने की मांग की.

अल्मोड़ा से देहरादून को जाने वाली रोडवेज की बस के लिए कई लोगों ने ऑनलाइन टिकट कराए थे. बस के निर्धारित तय समय सायं 6 बजे सभी देहरादून जाने वाले यात्री बस स्टेशन पहुंच गए. रोडवेज स्टेशन पर खड़ी बस में जैसे ही सभी यात्री पहुंचे तो बस के चालक व परिचालक ने बस के हरिद्वार तक जाने की बात यात्रियों से कही. जिस पर यात्रियों ने इसका विरोध करते हुए मामले को लेकर बस स्टेशन के कर्मचारियों से शिकायत की. वहीं कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों से बात करने को कहा. जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया.
पढ़ें-विजय दिवस पर धामी सरकार का गिफ्ट, रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे अलंकृत सैनिक और वीर नारियां

मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने इस संबंध में एआरएम से दूरभाष में बात की तो उन्होंने स्टेशन इंचार्ज गीता देवी पांडे को मौके पर भेजा. बस यात्री रेशमा परवीन ने कहा कि बस से यात्रियों को हरिद्वार में ही उतार देने से सभी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यह कहा जा रहा है कि बस केवल हरिद्वार तक जाएंगी और यात्रियों को चंडी पुल के पास उतार दिया जाएगा. कोई बताने को तैयार नहीं है कि चंडी पुल से आईएसबीटी तक यात्री कैसे जाएंगे. बस में बच्चे परीक्षा देने जा रहे हैं और बस में महिलाएं एवं बीमार बुजुर्ग है, उनके पास सामान है.
पढ़ें-ढाबों पर नहीं कटेगी यात्रियों की जेब, बस की सीट पर ही मिलेगा खाना

वहीं रोडवेज प्रशासन इसकी कोई जिम्मेदारी नहीं ले रहा है. जबकि टिकट देहरादून तक का काटा गया है. वहीं शेष पैसा भी वापस नहीं होने की बात कही जा रही है. उन्होंने यात्रियों को देहरादून तक छोड़ने की मांग की. वहीं मौके पर पहुंची स्टेशन इंचार्ज गीता देवी ने यात्रियों को कहा कि हरिद्वार से देहरादून जाने के सभी मार्ग हरिद्वार प्रशासन ने बंद किए हुए हैं. जिसके कारण बस हरिद्वार तक ही जा पा रही है. यात्रियों के हंगामे के बाद स्टेशन इंचार्ज ने जब यात्रियों को देहरादून तक ले जाने का आश्वासन दिया.

वहीं किन्ही कारणों से हरिद्वार में उतारने की स्थिति में टिकट की शेष धनराशि वापस करने की बात कही, तब जाकर मामला शांत हुआ. उसके बाद बस अपने तय समय से दो घंटे बाद देहरादून को रवाना हुई. वहीं स्थानीय समाज सेवी आशीर्वाद गोस्वामी ने कहा की जब तक बस हरिद्वार तक ही जा रही है तब तक ऑनलाइन टिकट बुकिंग को बंद किया जाए. वहीं इसकी सूचना बस स्टेशन में भी लगाई जाए.

Last Updated :Aug 16, 2023, 1:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details