उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा बेस हॉस्पिटल में शुरू हुई एमआरआई सुविधा, तीन जिले के लोगों को मिलेगी सुविधा

By

Published : Jul 26, 2023, 10:51 AM IST

Updated : Jul 26, 2023, 12:04 PM IST

MRI facility started in Almora अल्मोड़ा बेस हॉस्पिटल में एमआरआई मशीन स्थापित कर दी गई है. जिससे लोगों को अब अन्य जिलों का रुख नहीं करना पड़ेगा. एमआरआई मशीन का स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने उद्घाटन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा बेस हॉस्पिटल में शुरू हुई एमआरआई सुविधा

अल्मोड़ा: बागेश्वर,अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले के लोगों को एमआरआई करने के लिए अब लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी.अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस चिकित्सालय में एमआरआई मशीन स्थापित कर दी गई है. जिसका उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने किया.

अल्मोड़ा, बागेश्वर व पिथौरागढ़ के लोगों को गंभीर बीमारी के दौरान एमआरआई करने के लिए हल्द्वानी या देहरादून तक की दूरी तय करनी पड़ती थी. जिससे बीमार सहित उनके तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में एमआरआई की सुविधा उपलब्ध हो गई है. अल्मोड़ा प्रभारी मंत्री व कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बेस अस्पताल में 12 करोड़ से ज्यादा लागत की एमआरआई मशीन का लोकार्पण किया. इस दौरान उनके साथ जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा व विधायक मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि अल्मोड़ा, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ के लोगों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है.
पढ़ें-श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के न्यूरोलॉजी विभाग में फिर लगा ताला, न्यूरो सर्जन डॉ. मित्तल का इस्तीफा

इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब अल्मोड़ा, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ वासियों को एमआरआई के लिए हल्द्वानी या देहरादून के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.कहा कि लोगों को बड़ी रकम खर्च करके हल्द्वानी या देहरादून एमआरआई के लिए जाना पड़ता था. अब अल्मोड़ा में एमआरआई की सुविधा हो गई है. इससे लोगों के समय और पैसे दोनों की बचत हो सकेगी. उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों को निशुल्क सुविधा दी जाएगी. वहीं 108 एंबुलेंस के बारे में कहा कि जो एंबुलेंस खराब हैं, उन्हें ठीक कराया जाएगा. आगे कहा कि अब एंबुलेंस किसी भी मरीज को 20 मिनट में अस्पताल पहुंचाएगी.

Last Updated :Jul 26, 2023, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details