उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में पिस्टल चोरी करने वाले दो युवक गिरफ्तार, बिहार के रहने वाले हैं आरोपी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 29, 2023, 4:34 PM IST

Almora Pistol Theft Case आखिरकार अल्मोड़ा में लाइसेंसी पिस्टल और जिंदा कारतूस की चोरी करने वाले आरोपी पुलिस के हाथ आ गए हैं. आरोपी बिहार के रहने वाले हैं, जो हाल में अल्मोड़ा में रहते हैं. अब दोनों आरोपी जेल की हवा खाएंगे.

Two Youth Arrest With Pistol
अल्मोड़ा में पिस्टल चोर गिरफ्तार

अल्मोड़ाः राजपुरा क्षेत्र से लाइसेंसी पिस्टल और जिंदा कारतूस चुराने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद कर लिया गया है. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

दरअसल, अल्मोड़ा के राजपुरा निवासी नीरज पंवार ने कोतवाली में एक तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके घर से उनकी लाइसेंसी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस चोरी हो गई है. जिस पर अल्मोड़ा कोतवाली में धारा 380 भादवि के तहत एफआईआर दर्ज की गई. खुद अल्मोड़ा एसएसपी रामचंद्र राजगुरु ने मामले का संज्ञान लिया और कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को जल्द चोरी का खुलासा करने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंःतमंचा लेकर घूम रहा था युवक, पुलिस ने पकड़कर सलाखों के पीछे भेजा

वहीं, प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने क्षेत्र में जाकर इस संबंध में लोगों से पूछताछ की. काफी जानकारी जुटाने के बाद पिस्टल और कारतूस चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सुमन कुमार पुत्र रामायण महतो और दीपक कुमार पुत्र ललन महतो को बेस तिराहा करबला के पास से गिरफ्तार किया.

अल्मोड़ा में पिस्टल चोर गिरफ्तार

दोनों आरोपी बिहार के पश्चिमी चंपारण के लगुनाथ के रहने वाले हैं. जो इस वक्त अल्मोड़ा के नियाजगंज में रहते हैं. दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की लाइसेंसी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद कर लिया गया है. प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. उनका आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. दोनों के खिलाफ धारा 360 भादवि के तहत दर्ज एफआईआर में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details