उत्तराखंड

uttarakhand

7 नवंबर से कांग्रेस उत्तराखंड में शुरू करेगी भारत जोड़ो यात्रा, माणा गांव से होगा शुभारंभ

By

Published : Nov 5, 2022, 7:50 AM IST

Congress News
कांग्रेस समाचार

उत्तराखंड कांग्रेस 7 नवंबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है. यात्रा की शुरुआत चमोली जिले में स्थित देश के अंतिम गांव माणा से होगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि यात्रा के माध्यम से उत्तराखंड के लोगों को बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार, लॉ एंड आर्डर, भर्ती घोटालों के बारे में बताया जाएगा.

अल्मोड़ा:शहर में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रेस वार्ता की. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 7 नवम्बर से बदरीनाथ के माणा गांव से उत्तराखंड में भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ करेगी. 14 नवम्बर को भारत के पहले प्रधानमत्री रहे पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिवस है. नेहरू जी के जन्मदिन से 19 नवम्बर पूर्व प्रधानमंत्री स्व इन्दिरा गांधी के जन्मदिन तक प्रत्येक जिले में यह यात्रा गांव गांव तक निकाली जायेगी. यात्रा के दौरान जनता को वर्तमान सरकार की नाकामियों से हो रही महंगाई, भ्रष्टाचार, बिगड़ी कानून व्यवस्था, बेरोजगारी के बारे में बताया जाएगा.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा में बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार, लॉ एंड आर्डर, भर्ती घोटालों को प्रमुख मुद्दा बनाकर जनता के सामने लाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में पारदर्शी तरीके से काम किया होता तो आरोपी एक एक करके छूटते नहीं. उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले में हाकम सिंह को बड़ा चेहरा बनाकर सामने पेश किया गया. जबकि इस मामले में संलिप्त सफेदपोश आज भी सामने नहीं आ सके हैं.

करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस अपनी पदयात्राओं में इन सभी मुद्दों को प्रमुखता से उठायेगी. अंकिता हत्याकांड पर करन माहरा ने कहा कि उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी की जो जघन्य हत्या हुई और हत्या के बाद सबूत नष्ट करने की जो कोशिश की गई, वह जगजाहिर है. इस प्रकरण पर कांग्रेस पार्टी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रही है.
ये भी पढ़ें: दिल्ली में अनिल बलूनी के आवास पर इगास की धूम, उप राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री के साथ अजीत डोभाल हुए शामिल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अंकिता भंडारी के परिवार को हर संम्भव कानूनी मदद उपलब्ध करा रही है. करण माहरा ने हरिद्वार के पंचायत चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने वहां सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग किया, जिसका कांग्रेस पार्टी ने सड़कों पर उतरकर विरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details