उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश बनी आफत, अल्मोड़ा DM ने स्कूलों में किया दो दिन का अवकाश घोषित, हेल्पलाइन नंबर जारी

By

Published : Jul 14, 2023, 12:32 PM IST

उत्तराखंड में मानसून सीजन में बदरा जमकर बरस रहे हैं. लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं भारी बारिश को देखते हुए अल्मोड़ा जिलाधिकारी ने स्कूलों में दो दिन अवकाश घोषित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

DM ने स्कूलों में किया दो दिन का अवकाश घोषित

अल्मोड़ा: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वही मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अंदेशा जताया है. जिसको देखते हुए जिलाधिकारी विनीत तोमर दो दिन तक स्कूलों के लिए घोषित किया है. साथ ही लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है.

अल्मोड़ा जिलाधिकारी विनीत तोमर में बताया कि किसी भी आपदा से बचाव के लिए 14 यानी आज एवं 15 जुलाई 2023 को जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, निजी विद्यालयों ( कक्षा 1 से 12 तक) दो दिवसीय अवकाश का निर्णय लिया गया है. कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आज और 15 जुलाई को अल्मोड़ा जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, निजी विद्यालयों एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. जिसमे सभी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक अध्यापकों, कर्मचारियों का भी अवकाश रहेगा.
पढ़ें-टिहरी: बाइक सवार कांवड़ियों पर पहाड़ी से गिरा भारी मलबा, एक की मौत, एक घायल

विनीत तोमर ने कहा कि मौसम विभाग ने अगले तीन, चार दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है. उन्होंने लोगों को खराब मौसम में अनावश्यक बाहर न निकलने की अपील की है. वहीं सड़कों पर आवागमन करते हुए सतर्क रहने को कहा है, क्योंकि पर्वतीय अंचलों में पहाड़ी से भूस्खलन होने से कई लोग जान गंवा चुके हैं. साथ ही किसी भी समस्या या सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम 05962-237874, या 05962-237875 से संपर्क करें. जिससे समय रहते राहत बचाव कार्य किया जा सके. कहा कि आपदा कंट्रोल रूम को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा गया है. वहीं सभी तहसीलों के नंबर भी प्रसारित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details