उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में आज प्रदर्शित होगी गढ़वाली फिल्म 'खैरी का दिन', रमोला ने चलाई फ्री बस

By

Published : Jul 1, 2022, 9:49 AM IST

ऋषिकेश के लोग आज से गढ़वाली फिल्म 'खैरी का दिन' का लुत्फ उठा सकेंगे. ये फिल्म आज से शहर के एकमात्र सिनेमाघर रामा पैलेस में प्रदर्शित होने जा रही है. फिल्म 'खैरी का दिन' को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है.

Garhwali movie screening
गढ़वाली फिल्म का प्रदर्शन

ऋषिकेश:शहर के एकमात्र सिनेमाघर रामा पैलेस में गढ़वाली फिल्म 'खैरी का दिन' रिलीज होने जा रही है. इस सिनेमाघर में प्रत्येक दिन 1 शो सुबह 10:50 से शुरू होगा. सिनेमाघर में पहले शो का शुभारंभ कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला करेंगे.

कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला ने बताया कि पूरे हिन्दुस्तान में हर प्रदेश में अपनी बोली व अपनी भाषा से पहचान है. परन्तु उत्तराखंड में आज भी हमें अपनी बोली को भाषा का दर्जा दिलाने के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है. क्योंकि हम लोग स्वयं अपनी गढ़वाली बोली में बात करने में हिचक महसूस करते हैं. परन्तु उत्तराखंड के स्थानीय कलाकार आज फिल्मों के माध्यम से अपनी भाषा व संस्कृति को बचाने का कार्य कर रहे हैं और हमें इनको प्रोत्साहित करना चाहिये.

खैरी का दिन फिल्म रामा पैलेस में आज से होगी प्रदर्शित:उत्तराखंड की बोली, भाषा संस्कृति एवं आंचलिक फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने एक बार फिर से पहल की है. महासभा ने शुक्रवार को ऋषिकेश के रामा पैलेस सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने जा रही गढ़वाली फीचर फिल्म 'खैरी का दिन' को सफल बनाने की अपील क्षेत्रवासियों से की है.

गढ़वाल महासभा के अध्यक्ष डॉक्टर राजे नेगी ने कहा कि लंबे अर्से के बाद कोई आंचलिक फिल्म ऋषिकेश के सिनेमा हॉल में लगने जा रही है. सीमित संसाधनों एवं पर्वतीय क्षेत्रों में थियेटरों की भारी कमी के कारण उत्तराखंड में आंचलिक फिल्मों को बढ़ावा नहीं मिल पाता. उन्होंने बताया कि फिल्म के प्रसार प्रचार हेतु गढ़वाल महासभा द्वारा शहर के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की टोलियों के साथ घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य पिछले एक पखवाड़े से लगातार किया गया है.

अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा की प्रदेश उपाध्यक्ष सीता पयाल एवं मैत्री संस्था की अध्यक्ष समाजसेविका कुसुम जोशी अपनी टीम के साथ श्यामपुर न्याय पंचायत के साथ ही ऋषिकेश नगर एवं ढालवाला, मुनि की रेती, तपोवन एवं स्वर्गाश्रम क्षेत्र में फिल्म का प्रचार प्रसार लगातार करते रहे हैं. जिसका सकारात्मक असर भी देखने को मिला है. कोटद्वार और देहरादून के बाद ऋषिकेश में भी फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्सुकता है. इससे उम्मीद है कि यहां भी फिल्म सुपरहिट साबित होगी.
ये भी पढ़ें:इन 11 महिलाओं के लिए उम्र नहीं है बैरियर, 50 पार की आयु में हिमालय को दी चुनौती

आज से ऋषिकेश के सिनेमाघरों में 'खैरी का दिन' का प्रात: 10:50 बजे पहला शो शुरू किया जायेगा. कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण से लोगों को फ्री बस की सुविधा आज के लिये हमारी ओर से प्रदान की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details