उत्तराखंड

uttarakhand

500 करोड़ का छात्रवृत्ति घोटाला: फरार सोम प्रकाश को SIT ने नोएडा से किया अरेस्ट

By

Published : Oct 18, 2021, 1:36 PM IST

उत्तराखंड के 500 करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. एसआईटी ने रिटायर्ड सहायक समाज कल्याण अधिकारी सोम प्रकाश को गिरफ्तार किया है. सोम प्रकाश फरार चल रहा था. इसे उत्तर प्रदेश के नोएडा से गिरफ्तार किया गया है.

scholarship scam
हरिद्वार समाचार

हरिद्वार:उत्तराखण्ड के चर्चित 500 करोड़ से ज्यादा के छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी ने फरार चल रहे रिटायर्ड सहायक समाज कल्याण अधिकारी को गिरफ्तार किया है. आरोपी सोम प्रकाश पुत्र फगन सिंह निवासी सहारनपुर हाल निवासी प्रीत विहार गणेशपुर रुड़की है.

ये शख्स फर्जी तरीके से कॉलेजों को छात्रवृत्ति दिलाने में मददगार था. इस कारण इसको गिरफ्तार किया गया है. आरोपी तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी के तौर पर हरिद्वार जिला समाज कल्याण अधिकारी के तौर पर तैनात ​था.


एसआईटी प्रमुख मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सोम प्रकाश के खिलाफ सिडकुल, गंगनहर और कलियर में कुल सात मुकदमे थे. इसमें उसने सात अलग-अलग कॉलेजों को छात्रवृत्ति दिलाने में मदद की थी. जबकि जांच में छात्रों के प्रवेश और अन्य जानकारी फर्जी पाई गई थी. इस मामले में तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर व अन्य अफसर गिरफ्तार हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 500 करोड़ का छात्रवृत्ति घोटाला: पूर्व समाज कल्याण अधिकारी मनीष कुमार अरेस्ट, SIT ने रुड़की से दबोचा

हालांकि सोम प्रकाश को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वो नहीं आया. पुलिस ने नोएडा उत्तर प्रदेश से आरोपी को ​गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details