उत्तराखंड

uttarakhand

न विजन था, न ही मिशन इसलिए गर्त में गई कांग्रेस: निशंक

By

Published : May 23, 2019, 10:50 AM IST

Updated : May 24, 2019, 4:46 PM IST

हरिद्वार लोक सभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ईटीवी भारत की खास बातचीत.

रमेश पोखरियाल निशंक

देहरादून: 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में लोकसभा की 542 सीटों पर मतदान हुए, जिसमें कुल 8040 उम्मीदवार मैदान में उतरे. इन्हीं उम्मीदवारों में से एक उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक से ईटीवी भारत की खास बातचीत...

पढ़ें:जश्न की तैयारी: बीजेपी के जीतने पर आपको मिलेगी फ्री में लस्सी

चुनाव के नतीजे कितने महत्वपूर्ण
वोटों की गिनती को लेकर निशंक ने कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है. भारत के भविष्य और लोकतंत्र के लिहाज आज का दिन नींव का पत्थर बनकर खड़ा है, जिसपर भारत की जनता ने एक बार फिर मोदी के नाम पर मुहर लगाई है.

रमेश पोखरियाल निशंक के साथ खास बातचीत.

विकास कार्यों की बात
विकास कार्यों के सवाल पर निशंक ने कहा कि अगर वे चुनाव जीत जाते हैं तो सबसे पहले हरिद्वार का सौंदर्यीकरण करेंगे, जिससे धर्मनगरी हरिद्वार पूरी दुनिया में अध्यात्मिक राजधानी के तौर पर भी जानी जाए. उन्होंने कहा कि लोग जब हताश होते हैं तो हरिद्वार का ही रुख करते हैं. ऐसे में यहां का सौंदर्यीकरण करना जरूरी है.

कांग्रेस पर जुबानी हमला
इस दौरान निशंक ने कहा कि कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर काम नहीं किया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा. निशंक ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को लूटने वाले लोगों को प्रोत्साहन दिया है और सिर्फ झूठ बोला है.

वहीं, निशंक ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो विजन था और न ही मिशन इसलिए कांग्रेस गर्त में चली गई है. कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि एक परिवार की पार्टी है कांग्रेस, जिसमें सर्वसहमति से कोई निर्णय नहीं लिया जाता. जो भी परिवार कह देता है वही होता है.

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सांसद बने थे. तब निशंक ने हरीश रावत की पत्नी रेणुका रावत को पौने दो लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. यही कारण है कि बीजेपी ने एक बार फिर निशंक पर भरोसा जताया है जबकि कांग्रेस ने इस बार अम्बरीष कुमार को मैदान में उतारा था.

Intro:Body:

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ईटीवी भारत की खास बातचीत...

 


Conclusion:
Last Updated :May 24, 2019, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details