उत्तराखंड

uttarakhand

जोत सिंह बिष्ट को मनाएंगे हरीश रावत, बाप-बेटे ने आज ही छोड़ी है कांग्रेस

By

Published : May 6, 2022, 1:51 PM IST

Updated : May 6, 2022, 2:28 PM IST

एक तरफ विधानसभा चुनाव में करारी हार. दूसरी तरफ चंपावत उपचुनाव. इसके बावजूद उत्तराखंड कांग्रेस में भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है. आज कांग्रेस के दो विकेट गिरे हैं. पार्टी के उपाध्यक्ष रहे और वरिष्ठ नेता जोत सिंह बिष्ट ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जोत सिंह के साथ उनके बेटे हिम्मत सिंह ने भी कांग्रेस छोड़ दी है. पूर्व सीएम हरीश रावत का कहना है कि उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा.

Uttarakhand Political News
हरीश रावत समाचार

हल्द्वानी:उत्तराखंड कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. आज कांग्रेस के दो नेताओं ने पार्टी छोड़ी है.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रवक्ता जोत सिंह बिष्ट ने अपने पुत्र हिम्मत सिंह बिष्ट के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी पदों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जोत सिंह बिष्ट के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि उन्हें भी जोत सिंह बिष्ट द्वारा इस्तीफा दिए जाने की जानकारी मिली है. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया इस पर वह बात करेंगे. किसी प्रकार की नाराजगी रही होगी तो वह दूर की जाएगी.

हरीश रावत ने कहा कि उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा. पूर्व सीएम ने कहा कि नाराजगी हो या कोई अन्य बात लेकिन पार्टी फोरम में ही उसका समाधान होता है. लिहाजा जोत सिंह बिष्ट से वह बात करके उनकी नाराजगी का समाधान निकाला जाएगा. हरीश रावत ने कहा कि अभी उनकी जोत सिंह बिष्ट से बात हुई है. उनकी नाराजगी को जल्द दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं लगातार हो रही पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर हरीश रावत मुस्कुराते हुए किनारा करते हुए दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड कांग्रेस को दोहरा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने बेटे के साथ पार्टी से दिया इस्तीफा

जोत सिंह ने आज दिया इस्तीफा:दरअसल आजउत्तराखंड में कांग्रेस को दो बड़े झटके लगे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे जोत सिंह बिष्ट ने आखिरकार पार्टी का दामन छोड़ दिया (Jot Singh Bisht resigns from party) है. जोत सिंह बिष्ट हाल ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) में धनौल्टी विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लडे़ थे. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जोत सिंह के साथ ही उनके बेटे हिम्मत सिंह बिष्ट ने भी कांग्रेस छोड़ दी है. हिम्मत ने कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता समेत पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Last Updated :May 6, 2022, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details