उत्तराखंड

uttarakhand

राशन की दुकानों पर खाद्य उपायुक्त की छापेमारी, दो दुकान मिली बंद

By

Published : Sep 23, 2021, 1:52 PM IST

खाद्य उपायुक्त ने आज हल्द्वानी की सस्ते गल्ले की दुकानों पर छापा मारा. छापे के दौरान दो दुकानें बंद पाई गईं. एक दुकान में अनियमितता पाए जाने के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

food-deputy-commissioner
खाद्य उपायुक्त की छापेमारी

हल्द्वानी:सस्ते गल्ले की दुकानों पर आज खाद्य उपायुक्त ने छापा मारा. इस दौरान अनियमितता मिलने पर कई दुकानों पर कार्रवाई की गई. पिछले महीने भी 4 दुकानें निलंबित की गई थीं और तीन दुकानों का निरस्तीकरण हुआ था.
गरीबों के राशन पर डाका डालने की शिकायत पर खुद खाद्य विभाग के उपायुक्त कुमाऊं मंडल राहुल शर्मा सस्ते गल्ले की दुकानों पर छापामारी करने पहुंच गए. खाद्य उपायुक्त की छापामारी के बाद राशन दुकानदारों में हड़कंप मच गया. मौके पर दो दुकानें बंद पाई गई. एक दुकान में अनियमितताएं पाए जाने पर उसके खिलाफ अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

आज उपायुक्त ने बताया कि अगस्त महीने में भी विभाग द्वारा 323 दुकानों का निरीक्षण किया गया. 122 दुकानों पर छापामारी की गई. जिसमें पूरे मामले में चार दुकानों को निलंबित करने जबकि तीन दुकानों के निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई है.
खाद्य उपायुक्त कुमाऊं मंडल राहुल शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना के अलावा राज्य खाद्य योजना के तहत लोगों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है.

कई दुकानों पर अनियमितता की शिकायत मिलने के बाद जिले के सभी डीएसओ को निर्देशित किया गया है कि हर महीने कम से कम 10 दुकानों पर छापामारी की जाए. इसी के तहत उन्होंने आज हल्द्वानी की कई दुकानों में छापामारी की. जांच के दौरान दो दुकानें बंद पाई गईं. एक दुकान में अनियमितता पाई गई है, जिसके खिलाफ डीएसओ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है.

ये भी पढ़ें: बिना एक्सपायरी व मैन्युफैक्चरिंग डेट के खाद्य पदार्थों पर छापा, बाजार में हड़कंप


उन्होंने बताया कि कुमाऊं मंडल खाद्य विभाग की टीम द्वारा पिछले महीने बेहतर काम किया गया है. इसके तहत राष्ट्रीय खाद सुरक्षा में लोगों को मिलने वाले लाभ में अनियमितताएं पाए जाने और दुकानदारों द्वारा गड़बड़ी किए जाने पर तीन दुकानों को निरस्त किया गया है. इनमें एक दुकान नैनीताल जनपद एक उधम सिंह नगर जबकि एक बागेश्वर जनपद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details