उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी के मिठाई गोदामों पर सिटी मजिस्ट्रेट का छापा, कारीगरों ने नहीं पहने थे मास्क

By

Published : Nov 1, 2021, 5:22 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 9:59 PM IST

खाद्य विभाग की टीम ने आज हल्द्वानी की प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों के गोदामों पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह खुद मौजूद थीं. शहर के प्रतिष्ठित स्टैंडर्ड स्वीट्स, नानक स्वीट्स और सुखीजा स्वीट्स के मिठाई निर्माण के गोदामों पर छापेमारी की कार्रवाई हुई. इस दौरान कारीगर बिना मास्क पहने मिठाई बनाते मिले. सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर ही चालान करने को कहा.

food department
मिठाई गोदामों पर छापा

हल्द्वानी:दीपावली त्यौहार के मद्देनजर मिठाई के बिक्री में इजाफा हुआ है. ऐसे में लोगों तक स्वच्छ और हाइजीनिक मिठाई कैसे पहुंचे, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. इसी के तहत सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शहर के प्रतिष्ठित स्टैंडर्ड स्वीट्स, नानक स्वीट्स और सुखीजा स्वीट्स के मिठाई निर्माण के गोदाम पर छापेमारी की कार्रवाई की.

सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकानों में साफ-सफाई की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए. दुकानों में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए चालान की कार्रवाई की. सुखीजा स्वीट्स के वर्कशॉप में मिठाई तैयार करने के दौरान कारीगरों द्वारा बिना मास्क पहने मिठाई बनाए जाने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने चालान की कार्रवाई करते हुए तुरंत व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए.

मिठाई के गोदाम में छापा

ईटीवी भारत ने भी अपनी पड़ताल में पाया कि मिठाई निर्माण के दौरान मिठाई तैयार करने वाले गोदामों में सफाई अवस्था में कमी थी. इसके अलावा सुखीजा स्वीट्स के गोदाम में काम करने वाले मिठाई कारीगर बिना मास्क पहने मिठाई तैयार करने में लगे हुए थे. सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने कहा कि सभी दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि मिठाई निर्माण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था रखें.

इसके अलावा कोविड-19 के मद्देनजर मास्क अनिवार्य है. ऐसे में मिठाई बनाने वाले कारीगरों को मास्क उपलब्ध कराये जाएं, जिससे संक्रमण न फैले. उन्होंने कहा कि जिन गोदाम स्वामियों के कारीगरों द्वारा मास्क नहीं पहना गया है, उक्त दुकानदार के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार: बाजारों में दिख रही रौनक, व्यापारियों ने की 'वोकल फॉर लोकल' अपनाने की अपील

सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि गोदामों से खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग भी की गई है. सैंपलिंग को खाद सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा जांच के लिए भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया मिठाई में किसी तरह की कोई कमी नहीं पाई गई है, लेकिन जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Last Updated :Nov 1, 2021, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details