उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट में लिए गए फैसलों की होगी मॉनिटरिंग: सीएम त्रिवेंद्र

By

Published : Jul 19, 2019, 9:26 PM IST

उत्तराखंड कैबिनेट में लिए जाने वाले फैसलों पर अमली जामा पहनाने में हो रही लेटलतीफी पर अब खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि अब से कैबिनेट में लिए जा रहे फैसलों की समीक्षा की जाएगी.

कैबिनेट में लिए गए फैसलों की होगी मॉनिटरिंग

देहरादून: कैबिनेट में किए फैसलों को धरातल पर उतारने को लेकर हो रही लेटलतीफी का अब खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. सीएम त्रिवेंद्र का कहना है कि कैबिनेट में लिए जा रहे फैसलों की समीक्षा की जाएगी. यह एक तरह से कैबिनेट में लिए जा रहे फैसलों की मॉनिटरिंग है. जिससे कैबिनेट में लिए गए फैसलों को सही तरीके से धरातल पर उतारा जा सके.

कैबिनेट में लिए गए फैसलों की होगी मॉनिटरिंग.

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि सरकार द्वारा जनहित में लगातार फैसले लिए जा रहे हैं. लेकिन अगर इन पर कार्रवाई नहीं होगी तो सबकी मेहनत व्यर्थ है. जिसे देखते हुए ये निर्णय लिया गया है कि अब से कैबिनेट में लिए जा रहे फैसलों का रिव्यू किया जाएगा.

पढ़ें:पूर्व सैनिकों ने बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तानी मुठ्ठी, स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग

इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि ये एक तरह से कैबिनेट में लिए जा रहे फैसलों की मॉनिटरिंग है. कई बार इस तरह की शिकायतें निकल कर आती हैं कि कैबिनेट में फैसला तो लिया गया, लेकिन काम नहीं हुआ. इन शिकायतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

Intro:summary- सीएम ने कहा की कैबिनेट में लिए गए फैसलों की मोनिटरिंग की जाएगी

note- इस ख़बर की फीड FTP से (uk_deh_04_cabinet decision monitoring_vis_byte_7205800) नाम से भेजी गई है।

एंकर- कैबिनेट में लिए जाने वाले फैसलों पर अमली जामा पहनाने में हो रही लेटलतीफी पर अब खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। सीएम त्रिवेन्द्र रावत का कहना है कि सरकार द्वारा जनहित में लगातार फैसले लिए जा रहे हैं लेकिन अगर इन पर कार्यवाही नही होगी तो सबकी मेहनत व्यर्थ है जिसको देखते हुए ये निर्णय किया गया है कि अब से कैबिनेट में लिए जा रहे फसलों का भी रेवियु किया जाएगा।


Body:वीओ- उत्तराखंड में ऐसा पहली दफा हुआ है जब सरकार ताबड़तोड़ कैबिनेट फैसले ले रही है और कैबिनेट के लिए भी एक निश्चित समय निर्धारित किया गया है। ऐसे में सरकार द्वारा लगातार लिए जा रहे फैसलों ओर धरातल पर होने वाली करवाही में एक बड़ा अंतर पिछले लंबे समय से महसूस किया जा रहा था। कैबिनेट में हर बार दर्जनों फैसले मीडिया की सुर्खियां बनते हैं लेकिन कई फैसलों के जीव जारी ना होने के चलते हालात धरातल पर जस के तस बनी रहते थे और इन्ही सारी चीजों का संज्ञान सरकार ने लिया है और राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार कैबिनेट में लिए गए फैसलों की भी समीक्षा करेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने इस बारे में कहा कि ये एक तरह से केबिनेट में लिए जा रहे फैसलों की मॉनिटरिंग है। सीएम ने कहा कि कई बार इस तारह की शिकायतें निकल कर आती है की कैबिनेट में फैसला तो लिया गया लेकिन काम नही हुआ इनको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

बाइट - त्रिवेन्द्र रावत, सीएम




Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details