उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत से एयरपोर्ट पर अभद्रता, पीएम से करेंगे शिकायत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 4, 2023, 7:12 AM IST

वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत से एयरपोर्ट पर अभद्रता का मामला सामने आया है. वह इस मामले की शिकायत पीएम मोदी से करेंगे.

Etv bharat
Etv bharat

वाराणसी: जनपद के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा श्री काशी विश्वनाथ के महंत के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है. महंत पूरे मामले की पीएम मोदी से शिकायत करेंगे. वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत के साथ अभद्रता का मामला प्रकाश में आने से महंतों में काफी रोष है. वही पूरे मामले को लेकर एयरपोर्ट के सीनियर कमांडेंट का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.


वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आकाशा एयरलाइन्स की फ्लाइट से महंत देव मिश्रा रविवार सुबह मुंबई जा रहे थे. इस दौरान सुबह एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश के दौरान सीआईएसएफ (CISF) की दो महिला सुरक्षाकर्मियों ने महंत को जांच के नाम पर रोक लिया. महंत अपने साथ एक बैग भी लिए थे और माथे पर चंदन तिलक लगाए हुए थे. महिला सुरक्षाकर्मियों ने चेकिंग के दौरान पूछा कि झोले में क्या है. इस पर महंत ने बताया कि भूख लगने पर खाने पीने के लिए काजू व किसमिस रखे हैं. इसके बाद दोनों महिला सुरक्षाकर्मियों ने झोला छीनते हुए महंत पर अपशब्दों की बौछार कर दी और तिलक चंदन पर भी टिप्पणी कर डाली.


महंत देव मिश्रा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के वरिष्ठ पुजारियों में से एक हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी विश्वनाथ मंदिर में पूजन अर्चन करने जाते है तो वहीं पूजा संपन्न कराते हैं. घटना से दुखी महंत देव मिश्रा ने विश्वनाथ मंदिर के अन्य महंतों को इसकी जानकारी दी. महंत ने मामले की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने की बात कही है. हवाई अड्डे के सीनियर कमांडेंट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच प्रक्रिया के दौरान अगर किसी सुरक्षा कर्मी के द्वारा अभद्र टिप्पणी की गई है तो जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details