उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगों ने टीन शेड पर चलाया बुलडोजर, जमीन पर कब्जे का प्रयास, पुलिस कर रही जांच

By

Published : Jul 20, 2023, 5:30 PM IST

सुलतानपुर में दबंगों ने कुछ लोगों के आशियाने को बुलडोजर (Bulldozer on house of poor in Sultanpur ) से ध्वस्त करा दिया. पीड़ित ने डीएम व एसपी के न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सुलतानपुर.
सुलतानपुर.

सुलतानपुर :योगीराज में दबंग भी बुलडोजर चला रहे हैं. जिले के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र में एक ढांचे और टीन शेड पर दबंगों ने बुलडोजर चला दिया. पुलिस ने दबंगों की तरफ से मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया है, पीड़ितों ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए डीएम व एसपी के न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जमीन पर है दबंगों की नजर :मामला इंद्रजीत पुत्र जयराम निवासी अल्देमऊ नूरपुर गांव कोतवाली कादीपुर जिला सुल्तानपुर से जुड़ा हुआ है. इंद्रजीत सिंह ने बताया कि लगभग 35 साल पहले कोल्ड स्टोरेज का पुराना जमीन और ढांचा नीलाम हुआ था. इसी के बगल आबादी की जमीन में टीन शेड में लोग गुजर-बसर कर रहे थे. दोस्तपुर का एक दबंग जमीन को हथियाने के लिए तमाम हथकंडे कर रहा है. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर टीन शेड को बुलडोजर से गिरा दिया. पुलिस ने बुलडोजर चलाने वालों की तहरीर पर प्रथम सूचना रिपोर्ट भी पंजीकृत कर ली, जबकि जिन लोगों का ढांचा हटाया गया उनकी तहरीर को पुलिस ने दरकिनार कर दिया.

यह भी पढ़ें :सुलतानपुर में खुदाई में मिला नर कंकाल, काम कर रहे मजदूर भागे

पुलिस कर रही जांच :जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष रवि कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वह जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से न्याय मांगने आया है. दबंग ने संपत्ति पर हमला बोल दिया. 2 घंटे में हमारा पूरा टीन शेड और ढांचा ध्वस्त कर दिया. पुलिस पक्षपात कर रही है. मामले में मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लोगों को हिरासत में लिया, इसके बाद रास्ते में ले जाकर छोड़ दिया. एसपी सोमेन वर्मा ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. दूसरे पक्ष की तहरीर पर भी जांच पड़ताल की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :जेल से डबल मर्डर के आरोपी ने अलग-अलग नंबरों से मांगी 5 लाख की रंगदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details