उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खदान में पोकलैंड मशीन पर गिरा मिट्टी का टीला, दो की मौत

By

Published : Jul 24, 2022, 10:05 PM IST

Updated : Jul 24, 2022, 10:47 PM IST

जिले के चोपन थाना क्षेत्र में मिट्टी धंसने से पोकलैंड मशीन पर मिट्टी का टीला गिर गया. इससे चालक सहित दो लोगों की दबकर मौत हो गई.

etv bharat
सोनभद्र में पोकलेन मशीन द्वारा पत्थर की खदान करते वक्त मिट्टी का टीला गिरने से दो लोग नीचे दब गए


सोनभद्रःजनपदके चोपन थाना क्षेत्र के डाला स्थित लंगड़ा मोड़ के पास पत्थर की खदान में पोकलैंड मशीन अचानक मिट्टी धंसने से दब गई. इस दुर्घटना में पोकलैंड मशीन चालक और एक अन्य मजदूर मिट्टी के टीले के नीचे दबने से मौत हो गई. सूचना पर पुलिस पहुंच गई.

बता दें कि चोपन थाना क्षेत्र में रविवार की वजह से पत्थर के खनन का कार्य बंद था. पोकलैंड मशीन से रास्ता बनाने का काम किया जा रहा था जिससे पत्थर के खनन का काम सुचारु रुप से किया जा सके. बारिश में मिट्टी गीली होने के कारण अचानक गहरी खदान में मिट्टी का टीला भरभरा कर पोकलैंड मशीन के केबिन पर गिर गया जिससे पोकलैंड मशीन के ऑपरेटर और एक मजदूर की मिट्टी में दबकर मौत हो गई.


यह भी पढ़ें-प्राचीनकाल की तीन अष्टधातु की मूर्तियों के साथ तस्कर गिरफ्तार, कीमत करोड़ों में

इसके पहले बीती 16 जुलाई को भी बिल्ली-मारकुंडी क्षेत्र में एक पत्थर की खदान में पत्थर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी थी. जिला प्रशासन खतरनाक खदानों में खनन कार्यो का निरीक्षण और सुधारात्मक कार्यो के प्रति उदासीन बना हुआ है. वहीं इस हादसे के बाद एडीएम सहदेव मिश्रा ने राहत कार्य के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jul 24, 2022, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details