उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: इलाज के दौरान महिला की मौत, पति ने किया था आग के हवाले

By

Published : Jul 28, 2020, 4:06 PM IST

यूपी के सीतापुर में पति के हैवानियत की शिकार हुई महिला की मंगलवार को लखनऊ के सिविल अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस इस मामले में आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

sitapur crime news
पुलिस अधीक्षक कार्यालय

सीतापुर: पति की हैवानियत का शिकार हुई महिला की इलाज के दौरान लखनऊ के सिविल अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है और थाने में दर्ज अभियोग को हत्या की धाराओं में बदल दिया है. पुलिस मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कह रही है.

मामले की जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित.

हरगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला मिल बगिया बाजार निवासी नबीउल्ला खां ने आपसी विवाद के बाद पत्नी खलीकुन निशां को जमकर पीटा और उसके बाद धारदार हथियार से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया. आरोप है कि इसके बाद उसने घर में रखे पेट्रोल डालकर पत्नी को जिंदा आग के हवाले कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया. चीख पुकार सुनकर मौके पर इकट्ठा हुए स्थानीय लोगों ने महिला को बचाया और मामले की सूचना पुलिस को दी. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया, जहां मंगलवार को महिला की मौत हो गई.

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि बीती रात इलाज के दौरान पीड़िता की सिविल अस्पताल लखनऊ में मौत हो गई है. महिला की मौत के बाद केस की धाराओं को बदल दिया गया है. मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details