उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेस्ट यूपी में गैंगवार के लिए खरीदी गई AK-47 रायफल और 1300 कारतूस के साथ शातिर गिरफ्तार

By

Published : Apr 5, 2022, 8:33 PM IST

शामली पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक शातिर अपराधी को एसयूवी गाड़ी, AK-47 रायफल, पांच मैगजीन और 1300 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक वेस्ट यूपी के कई कुख्यात गैंग के बीच चल रही गैंगवार के चलते AK-47 रायफल खरीदी गई थी.

etv bharat
शामली पुलिस

शामलीः जिले में पुलिस को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक एक्सयूवी गाड़ी से AK-47 रायफल, पांच मैगजीन और 1300 कारतूसों के साथ एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं, उसके दो दोस्त मौका पाते ही वहां से फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक वेस्ट यूपी के कई कुख्यात गैंग के बीच चल रही गैंगवार के चलते AK-47 रायफल खरीदी गई थी.

शामली पुलिस
क्या है पूरा मामला?

दरअसल, शामली जिले की थाना भवन पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक एक्सयूवी गाड़ी से AK-47 रायफल, 1300 कारतूस, 5 मैगजीन समेत मुजफ्फरनगर के भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव हडौली माजरा निवासी अनिल उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक उसके दो अज्ञात साथी मौके से फरार हो गए. एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अनिल उर्फ पिंटू और उसके गांव के ही दोस्त अनिल बंजी की वेस्ट यूपी के कुख्यात अपराधी धर्मेंद्र किरठल से रंजिश चल रही थी. इसी के चलते उन्होंने वेस्ट यूपी के दूसरे कुख्यात अपराधी संजीव जीवा से संपर्क साधते हुए गैंगवार के लिए 11 लाख रुपये में AK-47 रायफल खरीदी थी.

पढ़ेंः दिनदहाड़े बदमाशों ने किराना व्यापारी को मारी गोली

विक्की त्यागी की हत्या में शामिल था पिंटू

एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अनिल उर्फ पिंटू वेस्ट यूपी के कुख्यात गैंगेस्टर विक्की त्यागी की हत्या में भी जेल जा चुका है जबकि उसका साथी अनिल बंजी मेरठ में कृषि विद्यालय के डीन पर हमले की वारदात में जेल में बंद है. साथी के जेल चले जाने के बाद पिंटू ने AK-47 रायफल को यूपी से बाहर किसी सेफ हाउस में छिपाने की योजना बनाई थी, लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

गिरोह ने ली थी डीन की हत्या की सुपारी

पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश अनिल उर्फ पिंटू ने पुलिस को बताया कि उसके साथी अनिल बंजी ने कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम मेरठ के डीन राजवीर की हत्या की सुपारी ली थी. उन्होंने पहले AK-47 से ही डीन पर हमला करने की योजना बनाई थी लेकिन बाद में अनिल बंजी ने यह योजना बदलते हुए दूसरे असलाह से डीन पर हमला किया था. पुलिस के मुताबिक डीन पर हमले के केस में अनिल बंजी औरी उसके कुछ साथी पकड़े गए थे जो फिलहाल मेरठ की जेल में हैं.

एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि डीन पर हमले की वारदात के बाद पुलिस की निगाहें गिरोह पर पड़ी थी. इसके चलते गिरोह के बदमाश AK-47 रायफल को छिपाना चाहते थे. एसपी ने बताया कि मामले में गिरफ्तार अभियुक्त अनिल उर्फ पिंटू समेत जेल में बंद उसके साथी अनिल बंजी और दो अज्ञात के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस अभी इस पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है.

यूपी का माफिया राज: पूर्वांचल का वो खूंखार माफिया जो 9 गोली लगने के बाद मुर्दाघर से बाहर आया जिंदा

क्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details