उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर फतेहपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के बरामद किए 20 लाख रुपये, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 8, 2022, 4:04 PM IST

सहारनपुर फतेहपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े 20 लाख रुपये बरामद किए है. इस दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया है.

etv bharat
संदिग्ध वाहनों की चेकिंग

सहारनपुर:नगर निकाय चुनाव 2022 (nagar nikay chunav 2022) की रणभेरी बजने से पूर्व प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया है. इसी कड़ी में बुधवार को थाना फतेहपुर पुलिस उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की सीमा पर स्थित वड़कला चेक पोस्ट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी तभी एक कार को रोककर जैसे ही चेकिंग करनी चाही तो उसमें से एक व्यक्ति भाग गया. जबकि दूसरे को पुलिस ने हिरासत में लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 2000000 रुपये बरामद हुए.

जानकारी देते हुए तहसीलदार प्रकाश सिंह

जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा पर स्थित थाना फतेहपुर की वडकला पुलिस चैकपोस्ट पर मौजूद थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार अपने सहयोगियों के साथ मिलकर वाहन चेकिंग कर रहे थे. जैसे ही उन्होंने एक सफेद रंग की कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक कार लेकर भागने लगा, जिसका पीछा कर पुलिसकर्मियों ने कार को रोक लिया. लेकिन कार चालक पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया. जबकि दूसरे व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 2000000 रुपये बरामद हुए है.

पुलिस को पकड़े गए व्यक्ति ने बरामद हुए रूपों के बारे में बताया कि यह पैसे देवबंद निवासी वसीम कबाड़ी के हैं, जो देहरादून के आरिफ नाम के व्यक्ति के पास पहुंचाने थे. थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पकड़े गए रुपयों के संबंध में उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है. मौके पर बेहट तहसीलदार प्रकाश सिंह की मौजूदगी में पैसों को गिनती करके सील कर माल खाने में रखवा दिया गया है. साथ ही आयकर विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है.

यह भी पढे़ं-सहारनपुर में खाद्य विभाग का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, व्यापारियों से कर रहा था ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details