उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Chandauli News: अवैध शराब पर चला बाबा का बुलडोजर, सवा करोड़ की शराब नष्ट

By

Published : Mar 3, 2023, 6:23 PM IST

चंदौली में अवैध शराब को नष्ट किया गया है. जी हां बुलडोजर ने चंद सेकेंडों में ही 18882 लीटर शराब को मिट्टी में मिला दिया. नष्ट की गई शराब की कीमत तकरीबन सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Chandauli News
Chandauli News

जानकारी देते हुए सीओ सदर रामबीर सिंह

चंदौली:अभी तक आपने बुलडोजर को अवैध कब्जे और अवैध अतिक्रमणों पर चलते देख होगा. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में बुलडोजर अवैध शराब पर भी चल रहा है. बुलडोजर ने चंद सेकेंडों में ही 18882 लीटर शराब को मिट्टी में मिला दिया. नष्ट की गई शराब की कीमत तकरीबन सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह कार्रवाई जिला मुख्यालय के समीप नेशनल हाईवे-2 पर हुई. पुलिस अधिकारियों ने बुलडोजर का इस्तेमाल अवैध शराब को नष्ट करने में किया.

दरअसल, चंदौली में शराब की अवैध तस्करी पर अक्सर ही पुलिस द्वारा जब्ती की कार्रवाई की जाती है. जिसके बाद पकड़ी गई शराब को नष्ट करने का काम किया जाता है. सदर कोतवाली में 27 मुकदमों की 18882 लीटर अवैध अंग्रेजी और देशी शराब, बियर का मामला न्यायालय के आदेशानुसार निस्तारण हुआ. निस्तारण के बाद पुलिस ने सदर कोतवाली में जमा हुई अवैध शराब को बुलडोजर के सामने रख कर अपनी देखरेख में नष्ट करवा दिया. ये शराब पुलिस थानों में सालों से जमा थी. ऐसे में जब मुकदमो का निस्तारण हो गया तो जमा अवैध शराब को नष्ट कर मिट्टी में मिला दिया गया. इस दौरान पुलिस और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

सीओ सदर रामबीर सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली में 27 मुकदमों की 18882 लीटर अवैध अंग्रेजी और देशी शराब, बियर का मामला न्यायालय के आदेशानुसार निस्तारण हुआ. न्यायालय द्वारा परमिति गठित की गई. परमिति द्वारा बची हुई शराब का विनष्टीकरण कराया गया. नष्ट की गई शराब की कीमत लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपए हैं. सूबे में वैसे भी "बाबा का बुलडोजर" स्टेटस सिंबल बन चुका है. ऐसे में अवैध कब्जों और अतिक्रमण के खिलाफ गरजने वाला बुलडोजर अब अन्य कामों में भी नजर आने लगा है. जिसकी गर्जना सदन से लेकर सड़क तक दिखने लगी है.

यह भी पढ़ें-News of UP : सरकार के झूठ जनता तक ले जाएगी सपा, नेता प्रतिपक्ष ने लगाए ये आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details