उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब वृंदावन में हनुमान जी अपने पांच भाइयों के साथ देंगे दर्शन, हुआ इस भव्य मंदिर का उद्घाटन

By

Published : Apr 16, 2022, 6:18 PM IST

मथुरा में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बालाजी देवस्थान मंदिर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि हनुमान जी का भव्य मंदिर उनके पांच भाइयों के साथ बनाया गया है जो कि निश्चित रूप से हर वक्त के लिए आकर्षक का केंद्र बनेगा.

etv bharat
बालाजी देवस्थान मंदिर

मथुरा: देशभर में शनिवार को हनुमान जयंती बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. इसी कड़ी में बालाजी देवस्थान मंदिर का उद्घाटन करने राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र सहित कई हस्तियां वृंदावन पहुंची. यहां उन्होंने मंदिर का उद्घाटन कर सभी संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया. दरअसल, वृंदावन का बालाजी देवस्थान एक अनोखा मंदिर है. यहां हनुमान चालीसा स्तंभ बनकर तैयार होगा. साथ ही श्रद्धालुओं को हनुमान जी के साथ उनके पांच भाइयों के भी दर्शन मिल सकेंगे.

बालाजी देवस्थान मंदिर

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बताया कि बालाजी देवस्थान मंदिर का उद्घाटन के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा हुई है. इसके साथ ही संतों का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि यहां नीमकरोरी बाबा से प्रेरित होकर हनुमान जी का भव्य मंदिर उनके पांच भाइयों के साथ बना है जो कि निश्चित रूप से हर वक्त के लिए आकर्षक का केंद्र बनेगा. यही नहीं, हनुमान चालीसा स्तंभ भी बनाया गया है. इस स्तंभ पर पूरी हनुमान चालीसा लिखी हुई है.

यह भी पढ़ें- नाबालिक को लेकर भागने वाले आरोपी को पुलिस ने दो साल बाद किया गिरफ्तार

वहीं, रामपुर पूर्व सांसद जयप्रदा ने कहा कि उन्हें वृंदावन आकर बहुत ही प्रसन्नता हो रही है क्योंकि वह भी एक हनुमान भक्त हैं. उन्होंने कहा कि वैसे तो वृंदावन की धरती में लोग राधे-राधे कहकर धन्य हो जाते हैं लेकिन वह कहना चाहती हैं कि जहां हनुमान जी होते हैं, वहां कोई कष्ट नहीं होता.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details