उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यमुना में डूबे युवक का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग, परिजनों का सड़क पर हंगामा

By

Published : Aug 15, 2022, 8:15 PM IST

etv bharat
यमुना में डूबे युवक

मथुरा जिले में यमुना नदी में डूबे युवक का शव न मिलने से परेशान परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले की अनदेखी और लापरवाही कर रही है.

मथुराः ब्रह्मर्षि देवराहा बाबा घाट पर रविवार को यमुना स्नान के दौरान एक युवक डूब गया था. डूबे युवक का 24 घंटे बाद भी सुराग न लगने और पुलिस की अनदेखी से आक्रोशित परिजनों ने सोमवार को जमकर हंगामा काटा. गुस्साए परिजन थाने के सामने ही बीच रोड पर बैठ गए. मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने परिजनों को शांत कराया.

दरअसल, रंगजी का नगला निवासी गोपाल का पुत्र कन्हैया(22) रविवार दोपहर करीब 12.30 बजे अपने दो मित्रों के साथ यमुना स्नान के लिए ब्रह्मर्षि देवराहा बाबा घाट पर गया था. यहां वह पानी के तेज बहाव में बह गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से कई घंटे यमुना में युवक की काफी तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका. अंधेरा होने पर पुलिस और गोताखोरों के वापस जाने से परिजन भी दूसरे दिन पुनः तलाश किए जाने की आशा के साथ अपने घर वापस लौट गए.

दूसरे दिन पुलिस द्वारा युवक की तलाश के लिए कोई प्रयास न किए जाने से परिजनों में दुख के साथ ही आक्रोश व्याप्त हो गया. इसके बाद परिजनों ने नगर निगम चौराहा पर थाने के पास ही सड़क पर जाम लगा दिया. जाम लगाए जाने की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें बलपूर्वक वहां से हटाया, तो सभी लोग कोतवाली पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया.

पढ़ेंः सिक्का डालने के बहाने यमुना में कूदी युवती, सीमा विवाद में उलझी यूपी व हरियाणा पुलिस

पुलिस ने आक्रोशित लोगों को आधा घंटे में रेस्क्यू टीम के आने पर युवक की तलाश शुरू कराने का आश्वासन देकर किसी तरह शांत करा दिया, लेकिन समय सीमा पूरी होने पर भी पुलिस की ओर से ओर से कोई कार्रवाई न होती देख परिजनों ने एक बार फिर से उग्र होकर नगर निगम चौराहा पर जाम लगा दिया. इतना ही नहीं वहां से जबरन निकल रहे बाइक सवार आदि के साथ अभद्रता भी शुरू कर दी. इसके बाद आला अधिकारियों के आश्वासन के बाद गुस्साए परिजन बमुश्किल शांत हुए.

परिजन गोपाल ने बताया कि कल उनका बेटा कन्हैया(22) लगभग 12:30 बजे अपने दो दोस्तों के साथ यमुना में स्नान करने के लिए गया था, जहां ब्रह्मर्षि देवरा बाबा घाट पर स्नान करते समय गहरे पानी में चला गया और तेज बहाव के चलते बह गया. पुलिस की लापरवाही के चलते अभी तक युवक का शव बरामद नहीं हो सका है. केवल पुलिस की तरफ से परिजनों को आश्वासन दिया जा रहा है. यमुना में युवक की किसी तरह से तलाश नहीं की जा रही है, जिसके चलते परिजनों को नाराज होकर यह मजबूर होकर काम करना पड़ रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details