उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झमाझम बारिश से स्कूल बना तालाब, स्विमिंग पूल समझ बच्चे लगा रहे गोता

By

Published : Sep 23, 2021, 7:39 PM IST

स्विमिंग पूल समझ बच्चे लगा रहे गोता
स्विमिंग पूल समझ बच्चे लगा रहे गोता

मथुरा जनपद के शेरगढ़ के जंघावली स्थित प्राइमरी स्कूल बारिश के पानी से तालाब में तब्दील हो गया है. यहां बच्चे स्कूल में भरे पानी को स्विमिंग पूल समझ नहा रहे हैं.

मथुरा: जनपद में 2 दिन तक हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, ये बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई. कई इलाकों में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, जनपद के शेरगढ़ के जंघावली स्थित प्राइमरी स्कूल में बारिश के पानी से तालाब में तब्दील हो गया है. लिहाजा, बच्चों को पढ़ाने पहुंचे शिक्षक भी बाहर से ही हाजिरी लगाकर लौट गए. स्कूल में पानी भरा देख छात्र भी स्विमिंग पूल की तरह गोते लगाते नजर आए.

मथुरा में कई दिन तक हुई मूसलाधार बारिश ने किसानों की नींद उड़ा कर रख दी. वहीं, जगह-जगह जलजमाव से स्थानीय निवासियों के आवागमन दिक्कतें सामने आ रही हैं. शेरगढ़ के जंघावली स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय भी बारिश के पानी से तालाब की तरह लबालब हो गया. विद्यालय के सभी कमरे और ऑफिस कक्ष पानी से भर गए. ऐसे में मौका पाकर छात्रों ने स्विमिंग पुल बना कर तैरना शुरू कर दिया. वहीं, स्कूल में भरा हुआ पानी देख शिक्षक भी अपनी हाजिरी लगाकर वापस लौट लिए. ग्रामीणों के अनुसार यह स्थिति पहली बार नहीं है जब विद्यालय में पानी भरा हो. हर साल बरसात के महीने में विद्यालय पानी से भर जाता है. फिर भी पानी निकासी के कोई उचित व्यवस्था नहीं कराई जाती. पानी भरने का मुख्य कारण गांव में बनी नालिया हैं. बताते हैं कि नालियां तो हैं, लेकिन पानी निकासी में दिक्कते आती हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार, स्कूल में इतना पानी भर चुका है कि वहां बच्चों का पढ़ पाना नामुमकिन है.

स्विमिंग पूल समझ बच्चे लगा रहे गोता

इसे भी पढ़ें-UP WEATHER UPDATE: प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी



हालांकि, ग्रामीणों को चिंता है कि गहरे पानी में बच्चों में कोई हादसे का शिकार न हो जाए डूब न जाए. हालांकि, स्कूल प्रशासन से इस संबंध में शिकायत की गई है, लेकिन वह हर दफा यह उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की बात कहते हैं. पिछले वर्ष बरसात के कारण स्कूल के कई कमरे धराशाई भी हो चुके हैं. लिहाजा, यहां बच्चों को पढ़ाने में परिजनों को हमेशा यह भय सताता रहता है कि कहीं किसी बच्चे के साथ कोई अनहोनी न हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details