उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिंचाई विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 1, 2023, 8:47 PM IST

महोबा में एक ठग ने सिंचाई विभाग में लिपिक के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये ठग लिए. शिकायत के बाद पुलिस ने ठग को लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

सिंचाई विभाग
सिंचाई विभाग

महोबा:कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सिंचाई विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लाखों रुपये भी बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपी पर पूर्व में भी ठगी करने के मुकदमे दर्ज हैं.


एसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि फतेहपुर का रहने वाला रावेन्द्र सिंह यादव लोगों से मेलजोल बनाकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था. महोबा शहर के सुभाष नगर इलाके में किराये का मकान लेकर वह रह रहा था. इसी दौरान पड़ोस में ही रहने वाले कोमल सिंह नाम के युवक से मेलजोल बना लिया. आरोपी ने खुद को सिचाई विभाग का एक अधिकारी बताकर कोमल सिंह के परिवार के 3 सदस्यों को सिचाई विभाग में लिपिक के पद पर नौकरी दिलाने के झांसे में फंसा लिया. इसके बाद आरोपी ने 21 लाख रुपये ठग लिए. 30 मार्च को जॉइनिंग लेटर आने का वादा कर फरार हो गया. इसके बाद पीड़ित ने एसपी से मिलकर मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई.

एसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी युवक की गिरफ़्तारी के लिए एक पुलिस की टीम गठित की गई थी. पुलिस टीम ने आरोपी ठग को शहर में तलाश कर रही थी. इसी दौरान ठग को पुलिस ने महोबा के एक प्राइवेट बस स्टैंड से आरोपी को दबोच लिया. पुलिस की पूछताछ में ठग रावेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि वह जल शक्ति मंत्रालय और सिचाई विभाग में अपनी पहुंच का दावा करता था. इसी का झांसा देकर उसने सुभाष नगर में रहने वाले कोमल सिंह और उसके परिजन महेश, स्नेहलता और शिवम को नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख रूपये ठग लिए. एसपी ने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस ने ठगी का 21 लाख रुपये भी बरामद किया है. इसके साथ ही एसपी ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का इनाम देकर सम्मानित किया.


यह भी पढ़ें- दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमिका ने पहले वाले की कर दी हत्या, संबंध बनाने का डाल रहा था दबाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details