उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कर्मचारियों को सीएम योगी का तोहफा, 1 नवंबर से पहले बोनस और बढ़े हुए महंगाई भत्ते के भुगतान का निर्देश

By

Published : Oct 28, 2021, 12:07 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 1:14 PM IST

योगी सरकार ने दीवाली से पहले राज्य कर्मचारियों बड़ा तोहफा दिया है. सीएम ने दीवाली से पहले यानि एक नवंबर तक सभी कमर्चारियों को वेतन भुगतान करने के सख्त निर्देश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव वित्त राधा एस चौहान ने इसके लिए शासनादेश जारी कर दिया है.

कर्मचारियों को सीएम योगी का तोहफा
कर्मचारियों को सीएम योगी का तोहफा

लखनऊ: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार कर्मचारियों को हर तरह से खुश करने की कोशिश में जुटी हुई है. दिवाली से पहले कर्मचारियों को बोनस और बढ़े हुए महंगाई भत्ते को दिए जाने को लेकर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है. आज गुरुवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम 9 के अफसरों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अक्टूबर माह का वेतन, मानदेय प्रत्येक दशा में 1 नवंबर तक भुगतान करने के निर्देश दिये हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि त्योहारों को देखते हुए अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ सकती है. बीते एक-दो दिनों में कुछ क्षेत्रों में लूट की घटनाएं भी घटित हुई हैं. ऐसे में पुलिस को अतिरिक सतर्कता बरतने की जरूरत है. शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो इसके लिए फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाए. पुलिस बल सतत गश्त जारी रखे.


उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सब्जी, खाद्य तेल, दाल आदि के मूल्य में अनापेक्षित बढ़ोतरी देखी जा रही है. जमाखोरी/कालाबाजारी इसका एक बड़ा कारक है. सघन अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिन्हित कर कठोरतम कार्रवाई की जाए. इसके अलावा, आमजन को राहत पहुंचाने के लिए अन्य उपायों पर भी गम्भीरता से विचार किया जाए.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि दीपावली के लिए पटाखों की दुकान आबादी से दूर लगाया जाना सुनिश्चित कराएं. जहां पटाखों का क्रय, विक्रय हो वहां फायर टेंडर के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. प्रदेश में धान खरीद की प्रक्रिया चल रही है. यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी धान क्रय केंद्रों पर व्यवस्था सुचारु बनी रहे. जिलाधिकारी स्वयं क्रय केंद्रों का निरीक्षण करें. मुख्य भू-स्वामी किसान के अलावा बटाईदारों को भी धान विक्रय की सुविधा दी जाए. कृषि उत्पादन आयुक्त/खाद्य आयुक्त स्तर से तत्काल इस संबंध में व्यवस्था कर दी जाए. जिलों में नोडल अधिकारी एक्टिव रहें. किसानों को भुगतान में देरी ना हो.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव वित्त राधा एस चौहान ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और बोनस देने के लिए शासनादेश जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-UP: पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

Last Updated :Oct 28, 2021, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details