उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

By

Published : May 17, 2023, 7:22 PM IST

लखनऊ में आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

Etv bharat
आईपीएल T20 क्रिकेट मैच मे बाजी लगाने वाले 5 लोगों क गिरफ्तार 12 मोबाइल फोन बरामद

लखनऊः राजधानी की सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगवाने के आरोप में 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 12 मोबाइल फोन 60,150 रुपए भी बरामद किए हैं आरोपी मोबाइल फोन के जरिए आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे.

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी ने बताया कि क्षेत्र में आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने की सूचना मिली थी. लखनऊ सुपर व मुंबई इंडियन के मैच के दौरान सट्टेबाजी में हार जीत की बाजी लगवाने वाले सट्टेबाज स्टेडियम के आसपा मौजूद थे. इस पर पुलिस ने तुरंत उनकी घेराबंदी की और सभी को दबोच लिया. पुलिस ने आनंद स्वामी, श्रेयास बलसारा, रोहित शिवाज, पारस मम्गू, सुमित दहिया को मौके से गिरफ्तार कर लिया. इन पांचों लोगों के पास से पुलिस ने 12 मोबाइल फोन, 60150 रुपए नगद बरामद किए हैं. मोबाइल फोन से संपर्क करके आईपीएल की टीमों पर एक-एक गेंद पर मिलने वाले रन के साथ जीत हार पर सट्टा लगवाते थे. इस नेटवर्क के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके गिरोह में कितने लोग शामिल हैं. इसका पता लगाया जा रहा है, यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके गैंग का सरगना कौन है.

पूछताछ में गिरफ्तार किए गए पांचों सट्टेबाजों ने बताया कि वह जीतने वाली टीम पर सबसे ज्यादा पैसा देते थे. इसके अलावा हारने वाली टीम पर भी पैसा देते थे. पैसा लगाने से पहले सट्टेबाज की प्रोफाइल चेक की जाती थी कि आखिर वह कौन है और कितना धनी है. पुलिस सभी बिंदुओं की गहराई से जांच कर रही है.



ये भी पढ़ें: यूपी के कई थाना प्रभारी सालों से सोए नहीं, फिर भी शांति व्यवस्था कायम

ABOUT THE AUTHOR

...view details