उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP में कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा' यात्रा, बाराबंकी में प्रियंका दिखाएंगी हरी झंडी

By

Published : Oct 22, 2021, 1:12 PM IST

यूपी में हाशिए पर चल रही कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे की अवाम के बीच पैठ जमाने को नित्य प्रयोग कर रही है. वहीं, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बढ़ी सक्रियता सुस्त कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहा है. साथ ही संगठन के पदाधिकारी भी अब हुंकार भरने लगे हैं. इस दौरान शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में शनिवार से 'प्रतिज्ञा' यात्रा शुरू करने का एलान किया गया.

UP में कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा' यात्रा
UP में कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा' यात्रा

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में हाशिए पर चल रही कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे की अवाम के बीच पैठ जमाने को नित्य प्रयोग कर रही है. वहीं, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बढ़ी सक्रियता सुस्त कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहा है. मगर, चुनाव को लेकर लुभावने वादों से मतदाताओं के बीच कांग्रेस की चर्चा जरूर छिड़ गई है. वहीं, संगठन के पदाधिकारी भी अब हुंकार भरने लगे हैं. इस दौरान शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में शनिवार से 'प्रतिज्ञा' यात्रा शुरू करने का एलान किया गया.

बताया गया कि बाराबंकी से पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी. कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि राज्य के कई शहरों में प्रतिज्ञा यात्रा शनिवार से शुरू होगी. इसके तीन रुट तय किए गए हैं. तीन जगह से शुरू होने वाली यात्रा के अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं.

UP में कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा' यात्रा

पहले रुट की यात्रा वाराणसी से शुरू होगी. यह विभिन्न जिलों, कस्बों से होकर रायबरेली में समाप्त होगी. वहीं, यात्रा का दूसरा रूट बाराबंकी से शुरू होगा. यह बुंदेलखंड में समाप्त होगा. इसमें लखनऊ और उन्नाव भी शामिल है. वहीं, झांसी में यह यात्रा समाप्त होगी. तीसरे चरण की यात्रा का रूट सहारनपुर से शुरू होगा और इसका समापन मथुरा होगा.

बताया गया कि 23 अक्टूबर से शुरू होने वाली यात्रा एक नवंबर को समाप्त होगी. यात्रा कुल 30 जिलों से गुजरेगी. तीनों रूट की यात्रा को हरी झंडी बाराबंकी से प्रियंका गांधी दिखाएंगी.

इसे भी पढ़ें - UP Assembly Election 2022: UP में चला दांवों पर दांव, अब अनिश्चित उपहार से सत्ता के फिराक में कांग्रेस!

पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर यूपी में प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है. इसका मकसद वादे को सिर्फ घोषणापत्र तक ही सीमित नहीं रहने देना है. पार्टी अपने किए वादों को पूरा करने के लिए ही प्रतिज्ञा यात्रा निकालकर जिलेवार जनता से जनसंपर्क स्थापित करने के मार्ग पर अग्रसर है.

वहीं, पुनिया ने कहा कि हमने 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने के अलावा 12वीं पास छात्राओं को स्मार्ट फोन और ग्रेजुएशन में उत्तीर्ण छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया है. ऐसे में अगर हमारी सूबे में सरकार बनी तो हम अपने हर वादे को पूरा करेंगे.

इधर, योगी सरकार में मंत्री उमेंद्र तिवारी के बढ़ती महंगाई पर दिए गए बयान पर कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर यूपी सरकार के मंत्री का बयान गैर जिम्मेदाराना है. मंत्री का कहना है कि 95 फीसद लोग पेट्रोल-डीजल का उपयोग नहीं करते हैं.

वहीं, हकीकत यह है कि 33 फीसद लोग तो दोपहिया वाहन का ही प्रयोग करते हैं. महंगाई से आम जनता त्रस्त है. लेकिन योगी के मंत्री को महंगाई ही नजर नहीं आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details